close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कंबोडिया टूर से वापस लौटे राहुल गांधी की सूरत कोर्ट में पेशी, जज ने पूछा- क्‍या आप गुनाह कबूल करते हैं?

Rahul Gandhi : भारत आने के बाद राहुल गांधी आज सुबह 11 बजे सीधे गुजरात के सूरत कोर्ट में मानहानि के मामले में पेशी के लिए पहुंचे हैं. बीजेपी के कार्यकर्ता की तरफ से यह मामला दाखिल किया गया था.

कंबोडिया टूर से वापस लौटे राहुल गांधी की सूरत कोर्ट में पेशी, जज ने पूछा- क्‍या आप गुनाह कबूल करते हैं?
फोटो- ANI

नई दिल्‍ली : हरियाणा (Haryana) और महाराष्ट्र (Maharashtra) में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले विदेश दौरे पर कंबोडिया गए कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) वापस लौट आए हैं. उनके विदेश दौरे को लेकर मीडिया में काफी सवाल उठाए जा रहे थे. भारत आने के बाद राहुल गांधी आज सुबह 11 बजे सीधे गुजरात के सूरत कोर्ट में मानहानि के मामले में पेशी के लिए पहुंचे. बीजेपी के कार्यकर्ता की तरफ से यह मामला दाखिल किया गया था. राहुल गांधी करीब 11 बजे सूरत कोर्ट में पेश हुए. इसके बाद कोर्ट ने सुनवाई की अगली तारीख 10 दिसंबर तय की. अगली तारीख पर राहुल गांधी को कोर्ट में उपस्थित रहने की जरुरत नहीं होगी.

दरअसल, राहुल गांधी की तरफ से कोर्ट में उपस्थित होने से परमानेंट रिलीफ मांगा गया था. केस दर्ज करने वाले पूर्णेश मोदी के वकील की तरफ से इस बात का विरोध किया गया है. सुनवाई के दौरान राहुल गांधी से जज ने पूछा कि क्‍या आप अपना गुनाह कबुल करते है, लेकिन राहुल गांधी ने इससे साफ इनकार कर दिया और कहा कि उन्होंने कोई गुनाह नहीं किया है.

दरअसल, 2 राज्यों के महत्वपूर्ण चुनावों से पहले राहुल गांधी बीते शनिवार को कंबोडिया टूर पर चले गए थे. हालांकि, पहले उनके बैंकॉक जाने के बारे में कहा जा रहा था.