राहुल का आरोप, जब तक संघ सत्‍ता में नहीं आया, तिरंगे को सेल्‍यूट नहीं किया
Advertisement

राहुल का आरोप, जब तक संघ सत्‍ता में नहीं आया, तिरंगे को सेल्‍यूट नहीं किया

गुरुवार को जेडीयू के शीर्ष नेता शरद यादव ने अपने सियासी भविष्‍य के लिए दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में 'सांझी विरासत बचाओ' नाम से एक सम्मेलन बुलाया. इस सम्‍मेलन में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी भी पहुंचे.

राहुल ने कहा- 15-20 लोग सरकार चला रहे हैं. (ANI)

नई दिल्‍ली : बिहार में महागठबंधन टूटने और नीतीश कुमार से अनबन के बाद गुरुवार को जेडीयू के शीर्ष नेता शरद यादव ने अपने सियासी भविष्‍य के लिए दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में सांझी विरासत बचाओ नाम से एक सम्मेलन बुलाया. इस सम्‍मेलन में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के साथ कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी भी पहुंचे. इस मौके पर राहुल गांधी ने संघ पर आरोप लगाते हुए कहा- इनके सबसे बड़े नेता ब्रिटिश सरकार के सामने लड़ाई नहीं कर पाए थे. उनके एक नेता ने ब्रिटिश सरकार को चिट्ठी लिखकर जेल से फ्री करने की बात कही थी. राहुल गांधी ने कहा कि सरकार आने से पहले कहा गया था कि 2 करोड़ लोगों को रोजगार देंगे, 15 लाख नए रोजगार देने का वादा किया था लेकिन उन्होंने एक भी वादा पूरा नहीं किया. ये पूरे देश में संघ और अपनी ही वि‍चारधारा के लोगों को ब‍िठाना चाहते हैं. 

  1. राहुल ने सरकार पर वादा तोड़ने का आरोप लगाया
  2. कहा- मोदी जी हमें स्‍वच्‍छ नहीं सच भारत चाहिए
  3. शरद यादव के इस कार्यक्रम में 17 दलों के नेता पहुंचे 

राहुल ने संघ पर वार करते हुए कहा कि इन लोगों ने तिरंगे को सलाम करना भी सत्ता में आने के बाद सीखा है. राहुल ने कहा कि संघ के लोग जानते हैं कि ये चुनाव नहीं जीत सकते हैं, इसलिए हर जगह अपने लोगों को डाल रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम लोगों को इनके खिलाफ एक साथ होकर लड़ना है. पिछले 2 साल में 1 लाख 30 करोड़ रुपए 10-15 करोड़पतियों का माफ कर दिया है. तमिलनाडु के किसान जंतर-मंतर पर नंगे होकर प्रदर्शन कर रहे हैं, किसान पूरे देश में मर रहे हैं. राहुल गांधी ने कहा कि पूरे देश को 15-20 कारोबियों के हाथ में दे दिया गया है. यही लोग पूरा देश चला रहे हैं. राहुल ने कहा कि मेक इन इंडिया पूरी तरह फेल हो गया है, संसद में मंत्री ने बताया कि सिर्फ 1 लाख लोगों को रोजगार दिलाया. लेकिन वादा तो 2 करोड़ का किया गया था. 

राहुल गांधी ने कार्यक्रम में कहा, मोदीजी कहते हैं हमें स्‍वच्‍छ भारत चाहिए, लेकिन हमें सच भारत चाहिए. राहुल ने आरोप लगाया कि संघ और ये सरकार देश के संविधान को बदलना चाहती है. ये लोग पूंजीपतियों का कर्ज माफ कर सकते हैं, लेकिन किसानों का कर्ज माफ नहीं कर सकते. जेटली जी संसद में कहते हैं कि ये हमारी पॉलिसी नहीं है. लेकिन किसान मर रहे हैं उसका क्‍या. राहुल ने कहा- 15-20 लोग सरकार चला रहे हैं. शरद यादव के इस सम्‍मेलन में करीब 17 विपक्षी दलों के नेता पहुंचे. 

Trending news