कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा- हां, मैं पीएम बनने के लिए तैयार हूं

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पहली बार ये स्वीकारा कि वे देश के प्रधानमंत्री बनने के लिए तैयार हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा- हां, मैं पीएम बनने के लिए तैयार हूं
पहली बार राहुल गांधी ने कहा कि वे पीएम बनने के लिए तैयार हैं (फेसबुक फोटो@RahulGandhi)

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पहली बार ये स्वीकारा कि वे देश के प्रधानमंत्री बनने के लिए तैयार हैं. दरअसल, मीडिया के जरिए ये पूछे जाने पर कि यदि साल 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों में यदि कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर आती है तो क्या वे प्रधानमंत्री बनेंगे? इस पर राहुल गांधी ने जवाब दिया, 'हां, बिल्कुल. क्यों नहीं'. राहुल गांधी ने ये भी दावा किया कि अगले साल होने वाले आम चुनावों में कांग्रेस ही जीत हासिल करेगी. साथ ही उन्होंने राजस्थान और छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर भी कांग्रेस की जीत का दावा किया. समृद्ध भारत फाउंडेशन की लॉन्चिंग के बाद मीडिया से बात करने के दौरान उन्होंने ये बातें कहीं.

नरेंद्र मोदी अगले साल नहीं बनेंगे पीएम
इस तरह का बयान देकर जहां राहुल गांधी ने खुद को 2019 के लिए पीएम उम्मीदवार के रूप में पेश किया, वहीं उन्होंने ये भी दावा किया कि नरेंद्र मोदी अगले साल प्रधानमंत्री नहीं बन पाएंगे. उन्होंने कहा कि, 'मुझे इस बात का विश्वास है कि नरेंद्र मोदी अगले प्रधानमंत्री नहीं होंगे'.

कर्नाटक : करोड़पति और आपराधिक रिकॉर्ड वाले उम्मीदवार उतारने में BJP नंबर-1

बीजेपी 2019 में नहीं जीत पाएगी
राहुल गांधी ने दावा किया कि उन्हें यकीन है कि 2019 के चुनाव में बीजेपी नहीं जीत पाएगी. उन्होंने कहा कि यदि दूसरी पार्टियों के साथ गठबंधन कर कांग्रेस एक मंच के रूप में काम करती है तो बीजेपी के पास जीतने का कोई मौका नहीं रहेगा. राहुल गांधी ने कहा, 'इसके बेहद कम आसार हैं कि अगली सरकार बीजेपी बनाएगी. दूसरी बात ये कि, मोदी का अगला प्रधानमंत्री बनना नामुमकिन सा है'.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि विपक्ष की एकता बीजेपी को दोबारा सरकार नहीं बनाने देगी. साथ ही उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ और राजस्थान में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ही जीतेगी.

राहुल ने चलाई साइकिल, कहा-'मोदी जी हमेशा स्पीकर और एयरप्लेन मोड में रहते हैं'

येदियुरप्पा को चुने जाने पर उठाया सवाल
कर्नाटक में कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार में लगे राहुल गांधी ने एक बार फिर बीजेपी के जरिए बी एस येदुरप्पा को मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर सवाल किए. उन्होंने कहा कि, मैं लगातार प्रधानमंत्री जी से ये सवाल कर रहा हूं कि उन्होंने एक ऐसे भ्रष्ट व्यक्ति को सीएम उम्मीदवार के रूप में क्यों चुना, जो जेल तक जा चुके हैं?

आपको बता दें कि कर्नाटक में 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के प्रचार के लिए खुद राहुल गांधी मैदान में उतरे हैं. वे कई बार अपने संबोधन के दौरान बी एस येदुरप्पा के चुनाव को लेकर सवाल उठा चुके हैं. 04 मई को भी  अपनी जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान कलगी में आयोजित एक जनसभा में उन्होंने कर्नाटक की मौजूदा सिद्दारमैया सरकार के कामों की तारीफ की थी तो वहीं बी एस येदुरप्पा पर निशाना साधा. राहुल गांधी ने अपने भाषण में कहा था, "मोदी जी मेरे बारे में उल्टी सीधी बात करते हैं कि मुझे भाषण देने नहीं आता. मोदी जी जो कहना चाहे कहें. वो मेरे प्रधानमंत्री हैं मैं उन पर पर्शनल अटैक नहीं करुंगा. लेकिन मेरा हक है सवाल पूछने का वो मैं करुंगा. क्यों येद्दुरप्पा जैसे भ्रष्ट को मुख्यमंत्री बनाया. अमित शाह ने भी येद्दुरप्पा को सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री कहा... तो उनको मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार क्यों बनाया."