राहुल गांधी ने उद्धव ठाकरे को लिखी चिट्ठी, कहा - शपथ ग्रहण में शामिल नहीं हो पाऊंगा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उद्धव ठाकरे को लिखकर बधाई दी है और शपथ ग्रहण में शामिल न हो पाने की असमर्थता जताई है.

राहुल गांधी ने उद्धव ठाकरे को लिखी चिट्ठी, कहा - शपथ ग्रहण में शामिल नहीं हो पाऊंगा
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी भी शपथ ग्रहण में शामिल नहीं होंगी.

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को लिखकर बधाई दी है और शपथ ग्रहण में शामिल न हो पाने की असमर्थता जताई है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) भी शपथ ग्रहण में शामिल नहीं होंगी. राहुल गांधी ने एक चिट्ठी लिखी है जिसमें उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि महा विकास अघाड़ी (Maha Vikas Aghadi) को हराने के लिए एकसाथ आया. मैं इस समारोह में शामिल न होने पर खेद जताता हूं. 

राहुल ने अपने पत्र में लिखा, "उद्धव ठाकरे जी, शपथ ग्रहण समारोह में मुझे आमंत्रित करने के लिए आपका धन्यवाद. मैं आपको महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री की शपथ लेने के लिए बधाई और शुभकामनाएं देता हूं. मैं इस समारोह में शामिल नहीं हो पाऊंगा, इसके लिए मुझे खेद है." 

उन्होंने आगे लिखा, "महाराष्ट्र में जिस तरह से बीजेपी ने जल्दबाजी में सरकार बनाई थी, वह हमारे लोकतंत्र के लिए बहुत खतरनाक था. मुझे खुशी है कि महा विकास अघाड़ी को हराने के लिए एकसाथ आया. महाराष्ट्र के लोगों को इस गठबंधन सरकार से बहुत उम्मीदें हैं और मुझे पूरा भरोसा है कि यह गठबंधन सरकार एक स्थायी, धर्मनिरपेक्ष और गरीबों के लिए हितैषी साबित होगी."

महाराष्‍ट्र: उद्धव ठाकरे ने ली मुख्‍यमंत्री पद की शपथ, राज्‍य के 18वें सीएम बने...

 

LIVE टीवी: 

महाराष्ट्र में नई सरकार के खिलाफ SC में याचिका
महाराष्ट्र (Maharashtra) में कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना की संयुक्त सरकार के गठन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (supreme court) में याचिका दायर की गई है. याचिका पर कोर्ट शुक्रवार को सुनवाई करेगा. यह याचिका अखिल भारतीय हिंदू महासभा के नेता प्रमोद पंडित जोशी ने दायर की है जिसमें कहा गया है कि चुनाव बाद के पार्टी गठबंधन के आधार पर बन रही सरकार को असंवैधानिक करार दिया जाए. शिवसेना ने बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा लेकिन सरकार दूसरे दल के साथ बना रही है जो कि वोटरों के साथ धोखा है. यह सुनवाई जजों की वही बेंच करेगी जिसने महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट को लेकर सुनवाई की है.