close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बीजेपी नेता ने कहा, 'NRC के समर्थन में आगे आएं भारतीय मुसलमान'

बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने देश के मुसलमानों से अपील की कि वे राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के समर्थन में आगे आएं. 

बीजेपी नेता ने कहा, 'NRC के समर्थन में आगे आएं भारतीय मुसलमान'
बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ( फाइल फोटो @RahulSinhaBJP)

कोलकाता: बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने देश के मुसलमानों से अपील की कि वे राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के समर्थन में आगे आएं। साथ ही कहा कि तृणमूल कांग्रेस का इसको लेकर विरोध अपनी विफलताओं से ध्यान बंटाने की कोशिश है। सिन्हा ने कहा कि शरणार्थियों और घुसपैठियों के बीच एक स्पष्ट भेद है।

राहुल सिन्हा ने कहा कि हिन्दू,इसाई, बौद्ध जैसे महजब के लोग बांग्लादेश से धार्मिक अत्याचार की वजह से भारत आ रहे हैं। वे शरणार्थी हैं, लेकिन जो उस देश में धार्मिक बहुसंख्यक हैं और रोजगार तथा आर्थिक विकास के फायदे लेने के लिए भारत आ रहे हैं वे घुसपैठिए हैं।

'पश्चिम बंगाल बना घुसपैठियों का अड्डा'
राहुल सिन्हा ने कहा, ‘मैं भारतीय मुसलमानों खासतौर पर बंगाल में रहने वाले मुस्लिमों से अनुरोध करता हूं कि राज्य में भी एनआरसी जैसी कवायद के समर्थन में आगे आएं। पश्चिम बंगाल तृणमूल कांग्रेस के शासन में घुसपैठियों का अड्डा बन गया है।’ 

बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव ने कहा, ‘हमें इसे रोकना है क्योंकि यह हमारी, नौकरियां , भोजन और रोजगार ले रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अवैध प्रवासियों के मुद्दे पर अपना रुख बदला है और वह पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री के तौर पर अपनी विफलताओं से ध्यान भटकाना चाहती हैं।

असम में एनआरसी की कवायद के दौरान 30 जुलाई को इसका अंतिम मसौदा जारी किया गया जिसमें 40 लाख से ज्यादा लोगों के नाम नहीं है. 

(इनपुट - भाषा)