कांग्रेस को आगे ले जाने में इंदिरा और राजीव की तरह ही सफल होंगे राहुल : शिंदे
Advertisement

कांग्रेस को आगे ले जाने में इंदिरा और राजीव की तरह ही सफल होंगे राहुल : शिंदे

शिंदे ने कहा कि इंदिरा और राजीव गांधी की तरह ही राहुल गांधी पार्टी और देश का नेतृत्व करने में पूरी तरह सक्षम हैं. पार्टी के संविधान का पालन करते हुए वह जनता की अपेक्षाओं को जल्द ही पूरा करेंगे.

शिंदे ने कहा कि इंदिरा और राजीव गांधी की तरह ही राहुल गांधी पार्टी और देश का नेतृत्व करने में पूरी तरह सक्षम हैं.  (file)

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार शिंदे ने पार्टी की कमान राहुल गांधी को सौंपने को समय की मांग बताते हुए कहा है कि उनकी नेतृत्व क्षमता पर किसी को शक नहीं है. शिंदे ने शनिवार को यहां वनरायी फांउडेशन द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को दिए गए मोहन धारिया सम्मान समारोह के बाद संवाददाताओं से बातचीत में यह बात कही. 

विपक्ष द्वारा गांधी की नेतृत्व क्षमता पर संदेह जताए जाने के सवाल पर शिंदे ने कहा कि कांग्रेस में गांधी के नेतृत्व में सभी नेताओं ने भरोसा जताया है. उन्होंने दलील दी कि विपक्ष खासकर भाजपा के नेता पहले भी इंदिरा गांधी को ‘गूंगी गुड़िया’ कहते थे और बाद में कांग्रेस को नेतृत्व के शीर्ष पर ले जाने के कारण उन्हें ‘आयरन लेडी’ और ‘दुर्गा’ की संज्ञा दी गई. 

इसी तरह भाजपा नेता देश को तकनीकी विकास की राह पर ले जाने वाली राजीव गांधी सरकार की नीतियों का भी मजाक उड़ाते थे लेकिन उन्हीं की बदौलत देश में कंप्यूटर क्रांति हुई. शिंदे ने कहा कि इंदिरा और राजीव गांधी की तरह ही राहुल गांधी पार्टी और देश का नेतृत्व करने में पूरी तरह सक्षम हैं. पार्टी के संविधान का पालन करते हुए वह जनता की अपेक्षाओं को जल्द ही पूरा करेंगे.

Trending news