Zee Rozgar Samachar

अब सोशल मीडिया पर शिकायत दर्ज कर सकेंगे रेल यात्री

रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने बुधवार को यात्रियों की शिकायत का समाधान करने के लिए एक एकीकृत सोशल मीडिया प्लेटफार्म लांच किया। रेल यात्री अब फेसबुक और ट्विटर पर आधिकारिक रूप से शिकायत दर्ज कर सकेंगे।

अब सोशल मीडिया पर शिकायत दर्ज कर सकेंगे रेल यात्री
फाइल फोटो

नई दिल्ली : रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने बुधवार को यात्रियों की शिकायत का समाधान करने के लिए एक एकीकृत सोशल मीडिया प्लेटफार्म लांच किया। रेल यात्री अब फेसबुक और ट्विटर पर आधिकारिक रूप से शिकायत दर्ज कर सकेंगे।

प्रभु ने यहां संवाददाताओं से कहा कि भारतीय रेल यात्रियों की शिकायतों का त्वरित समाधान करने के लिए फेसबुक और ट्विटर के जरिए यात्रियों से संवाद स्थापित करेंगे और जवाबदेह होने तथा यात्री अनुकूल होने की हमारी कोशिशों को मजबूत करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि जल्द ही शिकायत निपटारा और टिकटिंग के लिए एक समर्पित एप भी लांच किया जाएगा।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि शिकायतों को संबद्ध क्षेत्रीय रेल प्रबंधक (डीआरएम) को अग्रसारित कर दिया जाएगा। डीआरएम की ओर से की गई कार्रवाई को उसी पृष्ठ पर पोस्ट किया जाएगा। पूरी प्रक्रिया की रेलवे बोर्ड निगरानी करेगा। बयान में कहा गया है कि इस प्लेटफार्म से तैयार होने वाली प्रबंधन सूचना प्रणाली रपट का उपयोग रेलवे की सेवाओं में सुधार के लिए किया जाएगा।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.