रेलवे घूसकांड: सीबीआई की बड़ी छापेमारी, करोड़ों की नकदी और जेवर जब्त
Advertisement

रेलवे घूसकांड: सीबीआई की बड़ी छापेमारी, करोड़ों की नकदी और जेवर जब्त

नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे में घूसकांड को लेकर सीबीआई की टीम ने दिल्ली से 2.04 करोड़ कैश बरामद किया. ये छापेमारी दिल्ली के कैलाश कॉलोनी स्थित एक कंपनी के दफ्तर से जुड़ी थी, जो होटल से कैश मिलने के साथ रुकी. सीबीआई दिल्ली के साथ सिक्किम और कानपुर में छापेमारी कर रही है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे में घूसकांड को लेकर सीबीआई की टीम ने दिल्ली से 2.04 करोड़ कैश बरामद किया. ये छापेमारी दिल्ली के कैलाश कॉलोनी स्थित एक कंपनी के दफ्तर से जुड़ी थी, जो होटल से कैश मिलने के साथ रुकी. सीबीआई दिल्ली के साथ सिक्किम और कानपुर में छापेमारी कर रही है. इससे पहले अबतक इस मामले में सीबीआई दिल्ली, असम, उत्तराखंड, त्रिपुरा और पश्चिम बंगाल के 26 जगहों पर छापेमारी कर चुकी है. 

  1. रेलवे घूसकांड में सीबीआई की छापेमारी जारी
  2. अबतक 4.43 करोड़ की नकदी और गहने बरामद
  3. पहले ही बरामद हो चुके थे 2.39 करोड़

अबतक 4.43 करोड़ की नकदी और गहने बरामद

सीबीआई की छापेमारी में अबतक कुल 4.43 करोड़ रुपयों की नकदी और जेवर बरामद हो चुके हैं. ये पूरा मामला नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे के शीर्ष अधिकारियों की घूसखोरी से जुड़ा हुआ है, जिसमें अबतक कई लोग गिरफ्तार हो चुके हैं.

पहले ही बरामद हो चुके थे 2.39 करोड़

सीबीआई की छापेमारी में पहले ही 2.39 करोड़ रुपयों की नकदी और जेवर बरामद हो चुके हैं. सीबीआई ने इस मामले में नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी महेंद्र सिंह चौहान समेत रेलवे के तीन अधिकारियों को गिरफ्तार किया था. सीबीआई के मुताबिक ये मामला देहरादून में खुला था, जहां नॉर्थ ईस्ट रेलवे के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी महेंद्र सिंह चौहान के घर पर आरोपी कंपनी का एक कर्मचारी एक करोड़ रुपए की रिश्वत देने पहुंचा था. 

Corona के खिलाफ जंग में भारत ने फिर बढ़ाया मदद का हाथ, इन देशों को भेजेगा Vaccine

फर्जी बिल के जरिए चल रहा था खेल

सीबीआई को इस मामले में सूचना मिली थी कि रेलवे के कुछ अधिकारी कर्मचारी मिलकर कुछ कंपनियों को तमाम नियम कानूनों को ताक पर रखकर ठेके दे रहे हैं. साथ ही कंपनियों के फर्जी बिल भी पास किए जा रहे हैं. इसी सूचना के आधार पर सीबीआई की आरंभिक कार्रवाई शुरू हुई थी. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक, इस मामले में गिरफ्तार लोगों से पूछताछ के दौरान भ्रष्टाचार संबंधी अनेक खुलासे हो सकते हैं. साथ ही सीबीआई इस मामले में शामिल कुछ और लोगों को भी गिरफ्तार कर सकती है. मामले की जांच जारी है.

Trending news