डलमऊ और उन्‍नाव के बीच 7 घंटे के लिए बंद किया गया रेल मार्ग, रद्द हुई 5 ट्रेन
Advertisement

डलमऊ और उन्‍नाव के बीच 7 घंटे के लिए बंद किया गया रेल मार्ग, रद्द हुई 5 ट्रेन

डलमऊ से उन्‍नाव के बीच रेल मार्ग बंद होने की वजह से चंडीगढ़ से चलकर दिल्‍ली और कानपुर होते हुए प्रयागराज जाने वाली ऊंचाहार ट्रेन के मार्ग में परिवर्तन किया गया है. 

उत्‍तर रेलवे ने सुबह छह बजे से दोपहर एक बजे तक रेल मार्ग को बंद करने का फैसला किया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:  उत्‍तर प्रदेश में डलमऊ और उन्‍नाव के बीच का रेल मार्ग बुधवार को करीब सात घंटे तक बंद रहेगा. जिसके चलते, भारतीय रेलवे ने बुधवार को इस रेल मार्ग से गुजरने वाली 5 ट्रेनों को रद्द कर दिया है. वहीं, इस रेल मार्ग से गुजरने वाली एक ट्रेन के मार्ग में परिर्वतन किया गया है. 

उत्‍तर रेलवे के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, डलमऊ से उन्‍नाव के बीच रेलवे ट्रैक की मरम्‍मत के मद्देनजर रेल मार्ग को सात घंटो के लिए बंद किया गया है. उन्‍होंने बताया कि रेल मार्ग बुधवार सुबह करीब 6 बजे बंद कर दिया जाएगा. जिसके बाद, दोपहर एक बजे तक इस रेल मार्ग से किसी ट्रेन का परिचालन नहीं किया जाएगा. 

उन्‍होंने बताया कि रेल मार्ग बंद करने के चलते उत्‍तर रेलवे ने करीब पांच ट्रेनों को रद्द कर दिया है. जिसमें प्रगाग-कानपुर-प्रयाग इंटरसिटी एक्‍सप्रेस, रायबरेली-ऊंचाहार-कानपुर पैसेंजर ट्रेन, कानपुर-ऊंचाहार-रायबरेली पैसेंजर ट्रेन, रायबरेली - कानपुर पैसेंजर ट्रेन, कानपुर-रायबरेली पैसेंजर ट्रेन शामिल है. 

उन्‍होंने बताया कि इस मार्ग के बंद होने की वजह से चंडीगढ़ से चलकर दिल्‍ली होते हुए प्रयागराज जाने वाली ऊंचाहार एक्‍सप्रेस ट्रेन को डायवर्ट किया गया है. बुधवार को यह ट्रेन कानपुर से लखनऊ, रायबरेली होते हुए ऊंचाहार पहुंचेगी. 

Trending news