Rain in Delhi: राजधानी में मौसम ने ली करवट, हल्की बूंदाबादी के बाद जानें कैसा रहेगा आने वाले दिनों का मौसम
Advertisement

Rain in Delhi: राजधानी में मौसम ने ली करवट, हल्की बूंदाबादी के बाद जानें कैसा रहेगा आने वाले दिनों का मौसम

Delhi Temperature: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में शुक्रवार को तेज हवाओं के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ने से शाम को लोगों को भीषण गर्मी से कुछ राहत मिली.

Rain in Delhi: राजधानी में मौसम ने ली करवट, हल्की बूंदाबादी के बाद जानें कैसा रहेगा आने वाले दिनों का मौसम

Delhi Temperature: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में शुक्रवार को तेज हवाओं के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ने से शाम को लोगों को भीषण गर्मी से कुछ राहत मिली. दिल्ली के प्राथमिक मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला में अधिकतम तापमान सामान्य से 5 डिग्री अधिक 44.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बता दें कि सफदरजंग वेधशाला में रविवार को अधिकतम तापमान 45.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो इस साल अब तक का सबसे अधिक तापमान है.

दिल्ली के इलाकों में ऐसा रहा तापमान

दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के नजफगढ़ में पारा 47.5 डिग्री सेल्सियस और शहर के उत्तर-पश्चिमी इलाके मुंगेशपुर में 47.1 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था. पीतमपुरा, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, जाफरपुर, रिज और पालम के मौसम केंद्रों में पारा क्रमश: 47 डिग्री सेल्सियस, 46.2 डिग्री सेल्सियस, 46.1 डिग्री सेल्सियस, 46 डिग्री सेल्सियस, 45.7 डिग्री सेल्सियस और 45.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ें: पैंगोंग में दूसरे पुल की बात कहते हुए राहुल ने सरकार को घेरा, चीन के मुद्दे पर कही ये बात

शाम को हुई बारिश

दिल्ली के कुछ हिस्सों में शाम को आंशिक रूप से बादल छाए रहने, बूंदाबांदी और ओलावृष्टि होने से कुछ देर के लिए लोगों को राहत मिली. मौसम पूर्वानुमानकर्ताओं ने कहा कि पंजाब और हरियाणा पर बने एक चक्रवाती परिसंचरण के कारण शनिवार को रुक-रुक कर गरज के साथ बौछारें पड़ने की उम्मीद है.

मंगलवार तक ऐसा रहेगा तापमान

एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) के कारण रविवार से उत्तर पश्चिमी भारत में बारिश और गरज के बौछारें पड़ने की उम्मीद है. इसके नतीजतन, दिल्ली में मंगलवार तक अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस तक गिर जाएगा.

एक सप्ताह तक नहीं चलेगी लू

निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मौसम विज्ञान और जलवायु परिवर्तन विभाग के उपाध्यक्ष महेश पलावत ने कहा, 'एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ गर्मी से रुक-रुक कर राहत देता रहेगा. एक सप्ताह तक लू की संभावना नहीं है.'

LIVE TV

Trending news