राजस्थान: 1 साल के इंतजार के बाद कैबिनेट विस्तार का फॉर्मूला तय, पायलट गुट के नेताओं को मिलेगी जगह
Advertisement

राजस्थान: 1 साल के इंतजार के बाद कैबिनेट विस्तार का फॉर्मूला तय, पायलट गुट के नेताओं को मिलेगी जगह

राजस्थान (Rajasthan) में अंदरूनी कलह से जूझ रही कांग्रेस (Congress) ने कैबिनेट विस्तार का फॉर्मूला तय कर लिया है. आलाकमान की मुहर के बाद माना जा रहा है कि इस बार पायलट गुट को भी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है.

 

(फाइल फोटो)

जयपुर: राजस्थान (Rajasthan) में लंबे सय से टलते आ रहे मंत्रिमंडल विस्तार और फेरबदल (Cabinet Expansion and Reshuffle) का समय नजदीक आ गया है. कांग्रेस आलाकमान ने भी राजस्थान के कैबिनेट विस्तार को दी हरी झंडी दे दी है. गोहलोत सरकार का कैबिनेट लगभग एक साल से टलता आ रहा है. 

  1. कैबिनेट विस्तार से थमेगी राजस्थान की रार?
  2. माथापच्ची के बाद विस्तार का फॉर्मूला तय!
  3. पायलट पक्ष को भी मिलेगी कैबिनेट में जगह
  4.  

 4 नए कैबिनेट मंत्री बनेंगे

राजस्थान (Rajasthan) कैबिनेट विस्तार के लिए आलाकमान की तरफ से जो फॉर्मूल तय किया गया है उसके मुताबिक गहलोत सरकार में 4 नए कैबिनेट मंत्री बनाए जाएंगे और 3 राज्य मंत्री भी शामिल किए जा सकते हैं. मौजूदा मंत्रियों के विभागों में भी बदलाव किए जाने का संकेत हैं. बड़ी बात यह है कि इस बार सचिन पायलट गुट के नेताओं को कैबिनेट में जगह मिलने के पूरे आसार हैं.

कांग्रेस लंबे समय से कर रही है माथापच्ची

बता दें, राजस्थान कैबिनेट विस्तार लंबे समय से टलता आ रहा है. इसके पीछे की वजह है राज्य में कांग्रेस की अंदरूनी कलह. प्रभारी अजय माकन (Ajay Maken) की तमाम माथापच्ची और गुणा भाग के बाद भी कोई फॉर्मूला तय नहीं हुआ. वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने विश्वस्त लोगों की टीम की मदद से मिले फीडबैक के आधार पर नए मंत्रिमंडल का आकार और चेहरा तैयार करना चाहते हैं. 

यह भी पढ़ें; इस देश का खजाना खाली, टूथब्रश की खरीद पर भी रोक; तेल के लिए लग रहीं लंबी लाइनें

सोनिया ने भिजवाया था संदेश

अगस्त में ही हरियाणा प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी शैलजा जब अचानक जयपुर पहुंचीं और देर रात तक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ बैठक की तब अटकलें लगाई गईं कि अगस्त जल्द ही विस्तार हो जाएगा. लेकिन अगस्त पूरा बीतने के बाद अब सितंबर के पहले हफ्ते में ही कैबिनेट विस्तार की अटकलें हैं. माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार और फेरबदल (Rajasthan Cabinet Reshuffle) की कवायद के बीच कुमारी शैलजा सोनिया गांधी का कोई खास संदेश लेकर जयपुर पहुंची थीं उसी आधार पर विस्तार हो सकता है. 

LIVE TV

Trending news