राजस्थान में कोरोना वायरस के 6 नए मामले, संक्रमितों में मेडिकल स्टाफ भी

राजस्थान में कोरोना वायरस के 6 नए मामले सामने आए हैं. 

राजस्थान में कोरोना वायरस के 6 नए मामले, संक्रमितों में मेडिकल स्टाफ भी

जयपुर: राजस्थान में कोविड-19 के 6 नए मामले सामने आए हैं. बुधवार को ये आंकड़ा आने के बाद संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 38 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के ​एडिशनल चीफ सेक्रेटरी रोहित कुमार सिंह ने ने बताया कि इनमें चार मामले भीलवाड़ा और एक-एक मामला जोधपुर व झूंझुनु से सामने आया है. 

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के 70 संदिग्ध लोगों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है, जिनमें 41 झूंझुनु और 18 जोधपुर से हैं.

भीलवाड़ा में सामने आया 4 पॉजिटिव मामलों में से दो लोग प्राइवेट हॉस्पिटल के स्टाफ हैं, वहीं एक डॉक्टर भी हैं, जिनकी रिपोर्ट ​पॉजिटिव आई है. इसके अलावा चौथा शख्स जोधपुर से है, जिसकी ट्रैवल हिस्ट्री है.

वहीं जोधपुर की एक महिला जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वह पहले टेस्ट किए गए दो यात्रियों की को-ट्रैवलर रही है. वह मुंबई से जोधपुर ट्रेन से आई थी. फर्स्ट क्लास एसी कोच में ये महिला और दो लोग जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, ये सब साथ में आए थे.

ये भी पढ़ें:- मुंबई लॉकडाउन: दिव्यांग युवती ने ट्वीट कर गृहमंत्री से मांगी मदद, मात्र 25 मिनट में पुलिस ने खटखटाया दरवाजा

बता दें कि ​भीलवाड़ा से अब तक 17 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें एक प्राइवेट अस्पताल के डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टाफ भी शामिल हैं. वहीं जयपुर से 8, झूंझुनु से 5 और जोधपुर से 4 मामले सामने आए हैं. 

हालांकि अभी तक इस बीमारी से राज्य में किसी मरीज की मौत का मामला सामने नहीं आया है. वहीं तीन मरीज ठीक भी हुए हैं. राज्य सरकार ने पहले कर्फ्यू लगाकर भीलवाड़ा और झूंझुनु की जिले की सीमाओं को सील कर दिया था और अब 22 मार्च से पूरे राज्य में लॉकडाउन है. स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार संदिग्ध लोगों की गहन जांच कर रही है.