Rajasthan Political Crisis: पायलट पर CM गहलोत का पलटवार, कहा- 2018 में मेरी वजह से हुई सत्ता में कांग्रेस की वापसी
Advertisement

Rajasthan Political Crisis: पायलट पर CM गहलोत का पलटवार, कहा- 2018 में मेरी वजह से हुई सत्ता में कांग्रेस की वापसी

Ashok Gehlot's Statement: सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने सचिन पायलट (Sachin Pilot) की बात को नकारते हुए साल 2018 में राजस्थान सरकार में हुई कांग्रेस की वापसी पर बड़ी बात कही है.

अशोक गहलोत ने सचिन पायलट पर साधा निशाना

Rajasthan Politics: राजस्थान (Rajasthan) में सत्ता को लेकर सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और कांग्रेस (Congress) नेता व पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) के बीच जुबानी जंग जारी है. मुख्यमंत्री गहलोत ने सचिन पायलट पर पलटवार किया है. सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की साल 2018 में सत्ता में हुई वापसी उनके पिछले टर्म में किए गए कामों की वजह से हुई. इसके साथ ही सीएम गहलोत ने आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के 156 सीटें जीतने का टारगेट भी रखा.

पायलट-गहलोत के बीच सत्ता की खींचतान

बता दें कि लंबे वक्त से अशोक गहलोत के साथ सरकार की खींचतान में फंसे सचिन पायलट ने हाल ही में कहा था कि साल 2013 से 2018 तक जब वो राजस्थान कांग्रेस कमेटी के चीफ थे, उस दौरान कांग्रेस नेताओं-कार्यकर्ताओं के संघर्ष की वजह से कांग्रेस की सरकार में वापसी हुई थी. पायलट ने ये भी कहा कि साल 2013 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के विधायकों की संख्या घटकर 21 रह गई थी. इसके बाद कांग्रेस आलाकमान की तरफ से उनको राजस्थान में प्रदेश कांग्रेस कमेटी का चीफ बनाए जाने के बाद ही सीटें बढ़ी थीं.

गहलोत ने किया पलटवार

वहीं, सीएम गहलोत ने सचिन पायलट का नाम लिए बिना ही निशाना साधते हुए कहा कि साल 2013 की हार बहुत हद तक मोदी लहर की वजह से हुई थी, पर राजस्थान में बीजेपी सरकार के 6 महीने के कार्यकाल के बाद ही लोगों को अपनी गलती महसूस होने लगी थी.

राजस्थान सीएम का जवाब

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि इससे जो माहौल बनता है, वो भी सरकार वापस आने की एक बड़ी वजह होती है. बाकी हमारे कार्यकर्ताओं और पार्टी का संघर्ष करना भी इसकी वजह है. हालांकि, जनता के दिमाग में भी था कि पिछली बार सरकार बदलकर गलती कर दी है और इस बार इसीलिए पहले ही हवा बन गई थी कि कांग्रेस सरकार आनी चाहिए. गहलोत को सीएम बनना चाहिए.

सीएम गहलोत ने दावा किया कि बीजेपी के पास उनकी सरकार के विरोध में बोलने के लिए कोई मुद्दा नहीं है. राजस्थान लोगों में सत्ता विरोधी कोई भावना नहीं है. सरकार की योजनाओं और कार्यक्रमों से जनता खुश हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news