close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थानः सनकी हत्यारे ने नाबालिग भांजे से बनवाया हत्या का VIDEO

राजस्थान के राजसमंद जिले में पश्चिम बंगाल के मजदूर की हत्या के मामले में नया खुलासा हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोपी शंभू लाल रैगर ने हत्या के वक्त अपने नाबालिग भतीजे से हत्या का पूरी वीडियो शूट करवाया था. शंभू लाल और उसके भतीजे को राजस्थान पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया है. 

राजस्थानः सनकी हत्यारे ने नाबालिग भांजे से बनवाया हत्या का VIDEO
राजस्थान के राजसमंद जिले में लव जिहाद के नाम पर हत्या करने वाला शंभूनाथ रैगर (फोटोः डीएनए)

नई दिल्लीः राजस्थान के राजसमंद जिले में पश्चिम बंगाल के मजदूर की हत्या के मामले में नया खुलासा हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी शंभू लाल रैगर ने हत्या के वक्त कथित रूप से अपने नाबालिग भांजे से हत्या का पूरी वीडियो शूट करवाया था. शंभूलाल और उसके भतीजे को राजस्थान पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया है. हत्या के आरोपी शंभूलाल की पत्नी सीता रैगर ने मीडिया को बताया है कि शंभूलाल मानसिक रूप से बीमार है. सीता रैगर का कहना है कि उसे नहीं पता कि उसके पति ने इस वारदात को क्यों अंजाम दिया है. सीता कहती हैं, 'वो बेरोजगार है, ज्यादातर वक्त गांजा पीता रहता है और घूमता रहता है. मैंने कभी नहीं सोचा था कि वह हत्या कर सकता है'.

सीता ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में बताया कि शंभूलाल और उसका भांजा केलवा में अपने एक रिश्तेदार के यहां ठहरे थे. सीता रैगर का दावा है कि उसके पति की दिमागी हालत ठीक नहीं है. सीता के मुताबिक, शंभूलाल बुधवार सुबह को घर से बाहर निकला था.. उसके बाद वह नहीं लौटा.

उदयपुर रेंज के आईजी आनंद श्रीवास्तव के मुताबिक, प्राथमिक जांच में पता चला है कि शंभूलाल में कोई ऐसे लक्षण नहीं थे, जिससे ये कहा जा सके कि वो मानसिक रूप से बीमार है. पुलिस ने सीता के उस दावे को भी गलत करार दिया है, जिसमें सीता ने कहा था कि उसका पति नशे का आदी है.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान: 'लव जिहाद' को लेकर आदमी को पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जलाया, आरोपी गिरफ्तार

तीन बच्चों के पिता शंभूलाल का एक साल पहले तक मार्बल का अच्छा खासा बिजनेस था. पुलिस के मुताबिक, जब वो हत्या की वारदात को अंजाम दे रहा था उस वक्त उसका नाबालिग (14) भांजा वीडियो बना रहा था.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीड़ित अफराजुल के घर में मातम का माहौल है. अफराजुल पश्चिम बंगाल के मालदा जिले का रहने वाला था. लोगों को यकीन नहीं हो रहा है कि कंस्ट्रक्शन लाइन का एक अदना सा मज़दूर धार्मिक हिंसा के चपेट में आ जाएगा. अफराजुल के परिवार वालों का कहना है कि जिन्होंने उसे जानवरों की तरह मारा और इसका वीडियो वायरल किया, उसे फांसी दी जानी चाहिए.

यह भी पढ़ेंः  राजस्थान वायरल वीडियो मामला: बेटी बोली- मेरे पिता को 'जानवरों की तरह मारा'

मृतक की बेटी ने कहा कि मेरे पिता को 'जानवरों के जैसे मारा गया है. उसने कहा, "हम नहीं जानते कि लव-जिहाद क्या है. उसके तो नाती-पोते हैं. वह बुजुर्ग था. उन्होंने मेरे पिता को आग से जलाने के पहले जानवरों की तरह मारा. मैं चाहती हूं कि आरोपी साथ भी वही सलूक किया जाए. मैंने वीडियो देखा है, मेरे पिता रहम की गुहार लगाते रहे."

आश्चर्यजनक तौर पर एक दूसरे वीडियो में रैगर अपने कृत्‍य को सही ठहराते दिख रहा है. वह वीडियो में दावा कर रहा है कि इस 'कार्य को लड़की को लव जिहाद से बचाने के लिए अंजाम दिया.' मनोज कुमार ने कहा कि पुलिस को राजसमंद जिले के राजनगर में एक अधजले शव के पड़े होने की सूचना मिली थी. वह एएसपी मनीष त्रिपाठी व डीएसपी राजेंद्र सिंह के साथ घटनास्थल पर पहुंचे, जहां उन्हें विकृत अवस्था में शव मिला. इसके फौरन बाद फोरेंसिक साइंटिफिक लैब (एफएसएल) टीम व श्वान दस्ते को बुलाया गया.

वायरल होते वीडियो में अपराधी शेख पर फावड़े से हमला करता दिख रहा है. उसके शरीर पर किरोसीन डाल रहा है व उसे जिंदा जला रहा है. रैगर ने चेतावनी दी कि जो 'लव जिहाद' में लिप्त है, उनकी भी यही नियति होगी. हत्या में इस्तेमाल वस्तु, शेख की बाइक व चप्पलें घटनास्थल पर मिली हैं.

राजस्थान के गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया के अनुसार, मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल गठित किया गया है.