जयपुर : ऑनलाइन साइट के जरिए ठग लिए 1 लाख 31 हजार रुपये

ठगों ने ट्रेक्टर बेचने के नाम पर एक पीडित को अपना शिकार बनाया.

जयपुर : ऑनलाइन साइट के जरिए ठग लिए 1 लाख 31 हजार रुपये
वेबसाइट ओएलएक्स के जरिए एक बार फिर ठगी का मामला सामने आया है

जयपुर: प्रदेश में ऑनलाइन ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. वेबसाइट ओएलएक्स के जरिए एक बार फिर ठगी का मामला सामने आया है. पीडित से मामले में 1 लाख 31 हजार की लूट को अंजाम दिया गया. आरोपी ने खुद को आर्मी अफसर बताया और पेटीएम अकाउंट में पैसा ट्रांसफर करवा लिया. जब पीडित को लूट का पता चला तो मामले में पुलिस को जानकारी दी गई. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है दरअसल  ठगों ने ट्रेक्टर बेचने के नाम पर एक पीडित को अपना शिकार बनाया.
पुलिस के मुताबिक जयपुर के रहने वाले पीडित नवीन चौधरी ने ओएलएक्स पर ट्रेक्टर खरीदने के लिए रिक्वेस्ट डाली थी.इस पर आरोपियों ने पीडित नवीन को ट्रैक्टर बेचने की बात कही और सस्ते दाम में ट्रैक्टर देने की बात कही.आरोपियों ने नवीन को भरोसे में लेने के लिए खुद को आर्मी ऑफिसर बताया जिससे नवीन ने आरोपियों पर भरोसा कर लिया.आरोपियों ने पीड़ित से जीएसटी और रजिस्ट्रेशन के नाम पर पेटीएम अकाउंट में रुपये डालने के लिए कहा. जिस पर पीडित ने 1 लाख 31 हजार उनके पेटीएम अकाउंट में डाल दिए. इसके बाद आरोपी बाकी पैसों की मांग करने लगे और पूरे रुपये देने के बाद ही ट्रैक्टर देने की  बात कही.
आरोपियों ने बार बार रुपये अकाउंट में जमा करवाने के लिए कहे तो पीड़ित को शक हुआ और जब उसे पता चला की उसके साथ ठगी हुई है तब तक तो काफी देर हो चुकी थी ,पीडित ने मामले में पुलिस में साइबर थाने में शिकायत दर्ज करवाई है. पुलिस ने सभी जानकारियां जुटाकर मामले में जांच शुरु कर दी है पुलिस पीड़ित के कॉल डिटेल्स भी खंगाल रही है. पुलिस का कहना है की जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा