VIDEO: शॉपिंग मॉल में एस्केलेटर पर चढ़ रही मां के हाथ से फिसलकर यूं गिरी बच्ची, हुई मौत

यह घटना मॉल में लगे सीसीटीवी फुटेज में दर्ज हो गई जिस वजह से ये घटना सामने आ सकी

VIDEO: शॉपिंग मॉल में एस्केलेटर पर चढ़ रही मां के हाथ से फिसलकर यूं गिरी बच्ची, हुई मौत
सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में साफ दिख रहा है कि पति-पत्नी अपनी बच्ची के साथ शॉपिंग मॉल में घूम रहे थे
Play

श्रीगंगानगर: आज हम आपको जो खबर बता रहे हैं वो आपको देखना बहुत जरूरी है ताकि आपके बच्चे जब किसी मॉल में जाएं तो वो सुरक्षित रह सकें. दरअसल, गुरुवार शाम पांच बजे राजस्थान के श्रीगंगानगर हनुमानगढ़ रोड़ पर स्थित सीजीआर मॉल में घूमने आए दंपति के हाथ से छूटकर दस महीने की मासूम माही नीचे गिर गई. जिसे गंभीर हालत में पास ही के अस्पताल में ले जाया गया जहां उसकी शुक्रवार सुबह मौत हो गई. यह घटना मॉल में लगे सीसीटीवी फुटेज में दर्ज हो गई जिस वजह से ये घटना सामने आ सकी.

संतुलन बिगड़ने से हुआ हादसा
बताया गया है कि दपंती मॉल के चौथे फ्लोर की स्वचालित सीढ़ियों से अपनी 10 माह की बच्ची के साथ घूम रहे थे तभी सीढ़ी चढ़ते वक्त संतुलन बिगड़ जाने से बच्ची अपनी मां के हाथ से छूट कर नीचे जमीन पर गिर गई. अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि ऊंचाई से गिरने से बच्ची के सिर में गंभीर चोट आई थी जिस कारण बच्ची कोमा में चली गई थी उसे आईसीयू में भर्ती किया गया था.

सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हुई पूरी घटना
मॉल में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में साफ दिख रहा है कि पति-पत्नी अपनी बच्ची के साथ शॉपिंग मॉल में घूम रहे थे. कुछ देर वे मॉल के कॉरीडोर में खड़े भी नजर आते हैं. लेकिन उसके बाद दोनों पति-पत्नी मॉल की ऊपरी मंजिल में जाने के लिए स्वचालित सीढ़ियों (एस्केलेटर) की ओर बढ़ जाते हैं. कॉरिडोर में भी बच्ची मां की गोद में ही नजर आती है. एस्केलेटर पर चढ़ने के कुछ सेकंड बाद ही बच्ची मां की गोद से फिसल जाती है. बच्ची पहले रेलिंग से टकरा आती है और फिर छिटक कर सीधे नीचे गिर जाती है. इसके बाद बच्ची के माता-पिता बदहवास हालत में भागते नजर आते हैं.

सीसीटीवी में रिकॉर्ड हुई यह घटना हमें सचेत करती है कि हम अगर मॉल जाएं तो छोटे बच्चों पर नजर तो रखें ही साथ ही एस्कलेटर या रेलिंग के आसपास हों तो अतिरिक्त सावधानी रखें. क्योंकि चंद सेकंड की आपकी लापरवाही आपको कभी न भर सकने वाला जख्म दे सकती है.