Banswara में कोविड के आए 10 नए केस, कुल मामलों की संख्या पहुंची 2970

Banswara News: जिलें में 2970 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, 54 लोगों की अबतक जिले में मौत हो चुकी है. 

Banswara में कोविड के आए 10 नए केस, कुल मामलों की संख्या पहुंची 2970
बांसवाड़ा में आए कोविड के 10 नए मामले. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Banswara: बांसवाड़ा में कोरोना वासरस (Coronavirus) का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है. जिलें में रोजाना बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं. जिले के एमजी चिकित्सालय की कोरोना लैब में 135 लोगों की जांच करवाई गई जिसमें 10 संक्रमित मरिज सामने आए हैं.

इसमें 4 शहर, 3 कुशलगढ़ कस्बे में सामने आए हैं. 1-1 मरीज टीमेडा, खमेरा और रैयाना गांव में संक्रमित मिला है. इन सभी मरीजों को चिकित्सालय में भर्ती करवा दिया गया है. जिलें में 2970 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, 54 लोगों की अबतक जिले में मौत हो चुकी है. 

ये भी पढ़ें-Rajasthan में कोविड केस बढ़ने पर गहलोत ने जताई चिंता, कहा-अतिरिक्त सावधानी की जरूरत

 

वहीं, जिला प्रशासन व चिकित्सा विभाग इस संक्रमण को रोकने के लिए लगातार मेहनत कर रहा है. इधर, गुरुवार को सीएम ने कोविड की स्थिति की समीक्षा की. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने प्रदेश में कोविड-19 महामारी के संक्रमण की दूसरी लहर के आसन्न खतरे पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए सभी स्वास्थ्य एवं प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने पुराने अनुभव के आधार पर महामारी के नियंत्रण के लिए उपलब्ध संसाधनों को उपयोग में लें.

सीएम ने कहा कि अधिक टेस्टिंग, भीड़ पर नियंत्रण, मास्क पहनने, बार-बार हाथ धोने और सामाजिक दूरी के कोरोना से बचाव के नियमों के पालन में फिर से कड़ाई लाएं. गहलोत ने गुरूवार को मुख्यमंत्री निवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि एक सप्ताह में ही कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी दर का 3 गुना बढ़ जाना बेहद चिंताजनक है.

(इनपुट-अजय ओझा)