कोटा को हरा-भरा बनाने की पहल शुरू, प्रशासन के साथ सामाजिक संगठन भी आए आगे

जिला कलेक्टर ने कहा कि, शहर को हरा-भरा बनाने के लिए विभागीय स्तर के साथ-साथ शहर के गणमान्य नागरिकों, सामाजिक संस्थाओं का सक्रियता के साथ, सहयोग मिलना अच्छी पहल है.

कोटा को हरा-भरा बनाने की पहल शुरू, प्रशासन के साथ सामाजिक संगठन भी आए आगे
मेडिकल कॉलेज के सामने आरोग्य नगर में 108 पौधे लगाए गए.

कोटा: राजस्थान के कोटा को हरा-भरा बनाने की दिशा में पौधारोपण के लिए, विभिन्न संस्थाऐं आगे आ रही है. नगर निगम के सहयोग से सामाजिक संस्थाओं ने पौधारोपण अभियान की शुरूआत की. इस दौरान, जिला कलेक्टर उज्जवल राठौड़ की मौजूदगी में मेडिकल कॉलेज के सामने आरोग्य नगर में 108 पौधे लगाए गए.

जिला कलेक्टर ने कहा कि, शहर को हरा-भरा बनाने के लिए विभागीय स्तर के साथ-साथ कोटा शहर के गणमान्य नागरिकों, सामाजिक संस्थाओं का सक्रियता के साथ, सहयोग मिलना अच्छी पहल है. उन्होंने कहा कि, आने वाली पीढ़ियों को शुद्ध वायु व सुन्दर शहर के लिए आज पौधारोपण आवश्यक है.

उन्होंने पौधारोपण के साथ उनकी देखभाल की जिम्मेदारी भी स्वप्रेरित होकर निभाने का आव्हान किया. वहीं, डॉ. एकता धारीवाल ने कहा कि, पौधे हमेशा हमे शुद्ध वायु व फल देते हैं. किसी भी शहर की सुन्दरता का आंकलन वहां के निर्माण के साथ-साथ हरियाली के विस्तार के आधार पर किया जाता है.

धारीवाल ने कहा कि, स्वायत्त शासन मंत्री की पहल पर शहर में स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे कार्यो और हरित्तमा पट्टी विकसित करने के लिए बनाई गई कार्य योजना, आने वाले समय में देशभर में कोटा की नई पहचान बनाएगी.