Rajasthan में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित, 8, 9, 11वीं के विद्यार्थी होंगे प्रमोट

राजस्थान में कोरोना का कहर लगातार जारी है. इसी को देखते हुए परीक्षाओं को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ा फैसला लिया है. 

Rajasthan में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित, 8, 9, 11वीं के विद्यार्थी होंगे प्रमोट
प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur : राजस्थान में कोरोना (Coronavirus) का कहर लगातार जारी है. इसी को देखते हुए परीक्षाओं (Exams) को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने बड़ा फैसला लिया है. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Secondary Education Board Exam) की दसवीं और बारहवीं की परीक्षाएं की स्थगित कर दी गई है और आठवीं नवमी और ग्यारहवीं के विद्यार्थी होंगे अगली कक्षा में प्रमोट (Promote) किया जायेगा.

यह भी पढ़ें- Rajasthan: Ashok Gehlot की जनता से अपील, Lockdown की तरह करें संयमित व्यवहार

आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है. राज्य सरकार ने आठवीं बोर्ड के छात्र छात्राओं को 9वीं कक्षा में 9वीं के छात्र छात्राओं को 10वीं और 11वीं के छात्र छात्राओं को 12वीं कक्षा में प्रमोट करने का लिया फैसला है. 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasra) से चर्चा के बाद यह निर्णय लिया है.

 

यह भी पढ़ें- राजस्थान में बढ़ रहे कोरोना के मामले, लॉकडाउन को लेकर CM गहलोत ने किया ये ऐलान

साथ ही आपको बता दें कि राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के बुधवार को रिकॉर्ड मामले सामने आये हैं. राजधानी जयपुर में एक साथ रिकॉर्ड 1325 कोविड-19 पॉजिटिव केस आये हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में कोरोना की स्थिति को लेकर राजनीतिक दलों, धर्मगुरुओं एवं सामाजिक संस्थाओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से मीटिंग की.