11 लाख बेरोजगारों को मिली बड़ी सौगात, REET अध्यापक पात्रता परीक्षा हुई घोषणा

पिछले 1 साल से रीट अध्यापक पात्रता परीक्षा (Reet Teacher Eligibility Test) तिथि का इंतजार कर रहे प्रदेश के करीब 11 लाख बेरोजगारों को आज सरकार की दूसरी वर्षगांठ (Rajasthan Government Anniversary) पर बड़ी सौगात मिली है. 

11 लाख बेरोजगारों को मिली बड़ी सौगात, REET अध्यापक पात्रता परीक्षा हुई घोषणा
फाइल फोटो

जयपुर: पिछले 1 साल से रीट अध्यापक पात्रता परीक्षा (Reet Teacher Eligibility Test) तिथि का इंतजार कर रहे प्रदेश के करीब 11 लाख बेरोजगारों को आज सरकार की दूसरी वर्षगांठ (Rajasthan Government Anniversary) पर बड़ी सौगात मिली है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने 31 हजार पदों पर रीट अध्यापक पात्रता परीक्षा 25 अप्रैल 2021 को आयोजित करवाने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की घोषणा के बाद प्रदेश के लाखों बेरोजगारों को एक बड़ी राहत मिली है. क्योंकि लंबे समय से इस भर्ती की विज्ञप्ति और परीक्षा तिथि जारी करने की मांग हो रही थी.

ये भी पढ़ें: REET 2020 Exam में चेंज हुआ अंकों के वेटेज, जानिए क्या है नया पैटर्न 

गौरतलब है कि 24 दिसंबर 2019 को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Congress Government) ने 31 हजार पदों पर रीट शिक्षक भर्ती आयोजित करवाने की घोषणा की थी, तो वहीं शिक्षा विभाग की ओर से 2 दिन पहले ही रीट अध्यापक पात्रता परीक्षा में विभिन्न वर्गों को पासिंग मार्क्स में एक बड़ी रियायत दी थी. शिक्षा विभाग की ओर से करीब 5 फीसदी से लेकर 20 फ़ीसदी तक रियायत की घोषणा की थी. साथ ही परीक्षा आयोजन के लिए माध्यमिक शिक्षा बोर्ड को नोडल एजेंसी भी नियुक्त किया था. लंबे समय से रीट अध्यापक पात्रता परीक्षा के आयोजन की मांग की जा रही थी और इसको लेकर राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात करके बेरोजगारों को राहत देने की बात कही थी, जिसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जल्द ही भर्ती की विज्ञप्ति और परीक्षा तिथि जारी करने का आश्वासन दिया था.

परीक्षा तिथि की घोषणा के बाद राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव ने कहा कि "महासंघ के प्रतिनिधि के रूप में पिछले दिनों मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी और मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया था कि जल्दी रीट अध्यापक पात्रता परीक्षा की तिथि की घोषणा होगी. ऐसे में प्रदेश के की 11 लाख बेरोजगारों को बड़ी राहत देने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार. इसके साथ ही अन्य लंबित भर्तियां और नई भर्तियों को लेकर उम्मीद है कि बेरोजगारों के प्रति संवेदनशील मुख्यमंत्री लंबित मांगों को लेकर भी जल्द ही फैसला लेंगे."

यह भी पढ़ें - Rajasthan में Congress Government के 2 साल, CM Gehlot ने ऐसे जताया 'आभार'