ब्यावर में मिले 2 कोरोना संक्रमित मरीज, तेज हुआ सैंपलिंग का कार्य

कोरोना पॉजिटिव रोगी के घर के आसपास के करीब एक किलोमीटर के दायरें में लागू किया गया है. साथ ही, संबंधित क्षेत्र में आवागमन के रास्ते बंद कर दिए गए हैं. 

ब्यावर में मिले 2 कोरोना संक्रमित मरीज, तेज हुआ सैंपलिंग का कार्य
गुरुवार को ब्यावर में पांच कोरोना पॉजिटिव सामने आए थे.

ब्यावर: राजस्थान के ब्यावर में गुरुवार को दो और कोरोना वायरस (Coronavirus) पॉजिटिव केस सामने आने के बाद प्रशासन तथा चिकित्सा विभाग खासा सजग हो गया है. शहर के गणेशपुरा क्षेत्र से नया करोना पॉजिटिव सामने आने के बाद पुलिस तथा प्रशासन ने संबंधित क्षेत्र में कफर्यू (Curfew) घोषित कर दिया है. साथ ही क्षेत्र में जीरो मोबिलिटी (Zero Mobility) लागू कर दी है.

इसे कोरोना पॉजिटिव रोगी के घर के आसपास के करीब एक किलोमीटर के दायरें में लागू किया गया है. साथ ही, संबंधित क्षेत्र में आवागमन के रास्ते बंद कर दिए गए हैं. कर्फ्यू का पुलिस सख्ती से पालना करवा रही है. वहीं, शुक्रवार सुबह चिकित्सा विभाग की एक टीम गणेशपुरा क्षेत्र में बीसीएमएचओ डॉ. अमित सोनी के नेतृत्व में पहुंची. यहां पर टीम के सदस्यों ने गणेशपुरा स्थित तगारी फैक्ट्री के आसपास के क्षेत्र में सर्वे किया.

सर्वे के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाए गए दूध वाले के घर के आसपास में निवास करने वाले करीब 31 लोगों के सैंपल लिए गए. इसमें दूधिया के परिवार के लोग भी शामिल है. टीम के सदस्य सर्वे के दौरन दूधिया की ट्रेवल व कांटेक्ट हिस्ट्री के साथ-साथ उसके सीधे संपर्क में लोगों के बारे में जानकारी एकत्रित कर रहे हैं.

जानकारी के अनुसार, टीम के सदस्यों को दूध वाले द्वारा जिन लोगों को दूध सप्लाई किया जाता था, उनकी एक सूची भी मिली है. टीम के सदस्य उन सभी लोगों के घर-घर जाकर उनके भी सैंपल लेंगे. शुक्रवार को टीम के सदस्यों ने गणेशपुरा, कासाबान मौहल्ला, गढ़ी थोरियान तथा सैदरिया क्षेत्र में करीब 150 लोगों क सैंपल लिए है, जिन्हें जांच के लिए लैब भेजा जाएगा.

बता दें कि, गुरुवार को ब्यावर में पांच कोरोना पॉजिटिव सामने आए थे. इसमें से एक गणेशपुरा तथा एक कासाबान मौहल्ले से था. बाकी तीन में से दो मसूदा के केसरपुरा गांव से तथा एक सुमेल ग्राम पंचायत के श्रीनगर गांव का निवासी है. चिकित्सा प्रशासन ने सभी पांचों पॉजिटिव को अजमेर रेफर कर दिया है और संबंधित क्षेत्र में सर्वे के कार्य को तेज कर दिया है.