Jalore बस अग्निकांड हादसा: मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख की सहायता राशि देगी सरकार

जालोर के महेशपुरा गांव (Maheshpura Village) में देर रात एक बस में अचानक बिजली का करंट दौड़ने से आग लग गई, जिससे उसमें बैठी 56 सवारी में से 6 लोगों की मौके पर जलकर मौत हो गई.

Jalore बस अग्निकांड हादसा: मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख की सहायता राशि देगी सरकार
बस में भीषण अग्निकांड के मामले में बस में सवार तीन ब्यावर निवासियों की भी दर्दनाक मौत हुई है.

जालोर: जिले के निकटवर्ती महेशपुरा ग्राम (Maheshpura Village) में घटित हृदय विदारक घटना में मृतक के परिजनों को मुख्यमंत्री सहायता कोष (Chief Minister Support Fund) से 2-2 लाख रुपये की सहायता राशि स्वीकृत की गई है, वहीं, घटना में गंभीर घायल लोगों को 50-50 हजार की सहायता राशि स्वीकृत की गई है.

यह भी पढ़ें- Jalore में दर्दनाक हादसा, Bus में करंट दौड़ने से ज़िंदा जल गए 6 यात्री, 7 गंभीर घायल

 

जालोर के महेशपुरा में हुए बस में भीषण अग्निकांड के मामले में बस में सवार तीन ब्यावर निवासियों की भी दर्दनाक मौत हुई है. इनमें सोनल जैन, सुरभि जैन और चांद देवी का नाम शामिल है. घटना की जानकारी पर ब्यावर सकल जैन समाज में शोक को लहर छा गई. मृतक के घरों में मातम छाया है. सभी श्रद्धालु मंडोली से जैन तीर्थल स्थल से दर्शन कर वापस लौट रहे थे.

यह भी पढ़ें- पाली में दर्दनाक हादसा, 2 बाइक की आमने-सामने की टक्कर में चार की मौत

 

बता दें कि जालोर के महेशपुरा गांव (Maheshpura Village) में देर रात एक बस में अचानक बिजली का करंट दौड़ने से आग लग गई, जिससे उसमें बैठी 56 सवारी में से 6 लोगों की मौके पर जलकर मौत हो गई, वहीं, 7 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. 

क्या है पूरा मामला
बस में सवार सभी लोग जैन समाज के थे. नाकोडा मंदिर के दर्शन करने के बाद जालोर लौटे थे. जालोर से वापस जाने के चक्कर में रास्ता भटक गए, जिसके चलते महेशपुरा गांव में पहुंच गए. महेशपुरा गांव में बिजली के तारों को ऊंचा करने के लिए एक खलासी बस के ऊपर चढ़ा. जैसे ही खलासी के करंट दौड़ा तो बस में बिजली का करंट आ गया और बस में आग लग गई. मौके पर हाहाकार मच गया.

हादसा देखते ही ग्रामीणों की मदद से बस की आग को बुझाने के प्रयास किए गए. बस में बैठे बच्चे-बुजुर्गों और नौजवानों को बाहर निकाला जाने लगा और उसी का नतीजा रहा कि तकरीबन बस में से काफी लोगों को बचा लिया गया.