राजस्थान में थम नहीं रहा कोरोना वायरस पॉजिटिव का मामला, कुल संख्या 40 पर पहुंची

कोविड-19  इंडिया डॉट ओआरजी की डैशबोर्ड पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, देश में कोरोना से संक्रमण के 645 मामलों की पुष्टि हुई है.

राजस्थान में थम नहीं रहा कोरोना वायरस पॉजिटिव का मामला, कुल संख्या 40 पर पहुंची
राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 40 हो गई है.

जयपुर: राजस्थान में दो नए कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है, जिसके बाद अब यहां इस घातक वायरस के मरीजों की संख्या 40 पर पहुंच गई है. अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि एक मरीज 45 वर्षीय है और जयपुर का रहने वाला है. वहीं दूसरा, 35 वर्षीय मरीज झुंझनू का है. खबर के मुताबिक, दोनों मरीजों ने पश्चिम एशिया की यात्रा की थी. इन दोनों जगहों पर इन मरीजों के सीधे संपर्क में आए लागों को खोजा जा रहा है.

बता दें कि इससे पहले भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 645 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें से 11 लोगों की मौत हो चुकी है. देश में बुधवार को कोरोना वायरस के 74 नए मामले सामने आए. राजस्थान की बात करें तो यहां बुधवार को कोरोना वायरस के 2 नए मामले आए हैं. जिसके बाद राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 40 हो गई है.

जानकारी के मुताबिक, एक मामले की पुष्टि भीलवाड़ा में हुई है जबकि दूसरा मामला झुंझुनूं जिले से आया है. ऐसे में भीलवाड़ा में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की संख्या 17 पहुंच गई है. गौरतलब है कि राजस्थान में सबसे ज्यादा मामले भीलवाड़ा से ही आए है.

वहीं, पूरे देश में कोरोना के मराजों की बात करें तो कोविड-19 (COVID-19) इंडिया डॉट ओआरजी की डैशबोर्ड पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के 645 मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें से 591 सक्रिय मामले हैं, जबकि इससे पीड़ित 43 मरीज ठीक हो चुके हैं.

इधर, इस घातक बीमारी की चपेट में आने से 11 लोगों की मौत हो चुकी हैं. आपको बता दें कि वैश्विक महामारी बन चुकी कोरोना वायरस से निपटने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और राजस्थान की अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार लगातार एहतियातन कदम उठा रही है. इसी के तहत केंद्र सरकार ने पूरे देश में बुधवार से 14 अप्रैल तक लॉकडाउन (Lockdown) करने का ऐलान किया है.

इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी चीजों पर प्रतिबंध रहेगा. हालांकि, लॉकडाउन होने की वजह से कई जगह खाद्यन सामानों की कालाबाजारी शुरू हो गई है. साथ ही दुकानों पर सामानों के लिए काफी भीड़ लग रही है, जबकि सरकार लोगों से बार-बार अपील कर रही है कि सामान की कोई कमी नहीं होगी, लोग घबराकर घरों से बाहर नहीं निकलें और जीवन को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाएं.

(इनपुट-आईएएनएस)