बारां: संदिग्ध अवस्था में 2 बुजुर्गों की हुई मौत, प्रशासन में मची खलबली

सीसवाली कालूपुरा में संदिग्ध अवस्था मे 65 वर्षीय चचेरे भाई की भी मौत हो गई. दोनों की एक साथ मौत होने पर प्रशासन व परिजनों में खलबली मच गई है.  

बारां: संदिग्ध  अवस्था में 2 बुजुर्गों की हुई मौत, प्रशासन में मची खलबली
प्रशासन की निगरानी में शव का दाह संस्कार करवाया गया.

राम मेहता/बारां: राजस्थान के बारां के सीसवाली में सोमवार को आए 74वर्षीय कोरोना संक्रमित पेंशनर्स अध्यापक की मेडिकल कालेज हास्पिटल में इलाज के दौरान मौत हो गई. वहीं, सीसवाली कालूपुरा में संदिग्ध अवस्था मे 65 वर्षीय चचेरे भाई की भी मौत हो गई. दोनों की एक साथ मौत होने पर प्रशासन व परिजनों में खलबली मच गई है.

इधर, संदिग्ध अवस्था में 65 वर्षीय चचेरे भाई की भी मौत हो जाने पर चिकित्सा टीम ने कालूपुरा पहुंचकर मृतक के परिजनों की कोरोना सैंपलिंग लिया गया. जानकारी के अनुसार, मृतक गजानन्द बैरवा (65) निवासी महुआ हाल मुकाम कालूपुरा सीसवाली अपनी पत्नी के साथ आठ दिन से सोरखंड अन्ता अपनी बेटी के यहां रह रहे थे.

सोरखण्ड से कालूपुरा आए अपने घर पर उनकी तबियत खराब हो गई और वो अचेत हो गए. इसके बाद, उन्हें सीसवाली सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द में दिखाया गया और यहां डाक्टरों ने चेक करने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया. इसके बाद, मृतक के शव को मोर्चरी मे रखवाया गया, जहां मृतक का कोरोना सैंपलिंग लेकर परिजनों को शव सुपुर्द कर प्रशासन की निगरानी में शव का दाह संस्कार करवाया गया.  

बता दें कि, राजस्थान में गुरुवार सुबह साढ़े दस बजे तक कोविड -19 के 339 नए मामलों की पृष्टि हुई है. इसके बाद, राज्य में एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 8587 हो गई है. राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, अब तक कुल पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 32673 पहुंच गया है, जबकि कुल पॉजिटिव में से 23498 कोविड मरीज रिकवर्ड हुए हैं.

वहीं, राज्य में कोविड मरीजों की मौत की संख्या बढ़कर 588 पहुंच गई है. जबकि गुरुवार सुबह तक सबसे अधिक मामले जोधपुर और अलवर से सामने आए हैं. जानकारी के अनुसार, जोधपुर में 105, कोटा में 41, सवाईमाधोपुर में 3, झुंझुनू में 1, बांसवाडा में 3, जयपुर में 51, दौसा में 1, अजमेर में 30, गंगानगर में 1, अलवर में 92, झालावाड़ में 1 और बारां में 10 कोविड मरीजों की पृष्टि हुई है.