हनुमानगढ़: अफीम तस्करों पर बड़ी कार्रवाई, एक महिला समेत 5 तस्करों को 20-20 साल की सजा

हनुमानगढ़ में बड़े स्तर पर नशे का काला कारोबार चल रहा है. अफीम तस्करी के मामले में गिरफ्तार आरोपियों को एनडीपीएस कोर्ट ने कठोर सजा सुनाई है. 

हनुमानगढ़: अफीम तस्करों पर बड़ी कार्रवाई, एक महिला समेत 5 तस्करों को 20-20 साल की सजा
प्रतीकात्मक तस्वीर.

हनुमानगढ़: जिले के चिस्तियां गांव में अफीम बरामदगी के बहुचर्चित मामले में आज हनुमानगढ़ की एनडीपीएस कोर्ट ने फैसला सुनाया. अदालत ने ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए एक महिला समेत पांच तस्करों को 20-20 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई. साथ ही कोर्ट ने आरोपियों पर 2-2 लाख रुपयों का जुर्माना भी लगाया.

आपको बता दें कि 9 अप्रैल 2018 को नारकोटिक्स ब्यूरो जोधपुर और चंडीगढ़ की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए चिस्तियां गांव में जसविंदर कौर के मकान पर छापेमारी की थी. इस दौरान टीम ने 55 किलो 100 ग्राम अफीम और 18 लाख 40 हजार रुपये बरामद किए थे. छापेमारी के दौरान टीम ने मौके से जसविंदर कौर, चरण सिंह, हरदीप सिंह समेत झालावाड़ से अफीम तस्करी के लिए पहुंचे गोविंद माली और रामफूल को भी गिरफ्तार किया था.

जानकारी के मुताबिक, ब्यूरो की चण्डीगढ़ टीम को पंजाब में हनुमानगढ़ से बड़े पैमाने पर अफीम तस्करी की सूचना मिल रही थी, जिस पर टीम ने मुखबिर की सूचना के आधार पर कार्रवाई की थी. नारकोटिक्स ब्यूरो की टीम ने इतनी बड़ी मात्रा में अफीम बरामदगी से हनुमानगढ़ जंक्शन पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े हो गए थे. इस प्रकरण में विशिष्ट लोक अभियोजक दिनेश दाधीच और नारकोटिक्स ब्यूरो के अधिवक्ता किशन सिंह नाहर ने पैरवी की थी. अदालत ने जुर्माना ना भरने पर अदम अदायगी के तौर पर पांचों तस्करों को एक-एक साल कठोर कारावास की सजा भुगतने के भी आदेश दिए.

Edited by : Ashish Chaubey, News Desk