COVID-19: ईरान से 275 भारतीयों का एक और बैच लाया गया जोधपुर, एयरपोर्ट पर हुई स्क्रीनिंग

यहां ईरान से लाए गए कुल मिलाकर अब 954 भारतीय नागरिक हो गए हैं.

COVID-19: ईरान से 275 भारतीयों का एक और बैच लाया गया जोधपुर, एयरपोर्ट पर हुई स्क्रीनिंग
यहां ईरान से लाए गए कुल मिलाकर अब 954 भारतीय नागरिक हो गए हैं.

जोधपुर: कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते ईरान में फंसे 275 भारतीयों का एक और ग्रुप आज यानी की 29 मार्च को जोधपुर एयरपोर्ट लाया गया. यहां ये लोग दो विशेष विमानों से पहुंचाए गए. ईरान से आए सभी भारतीयों की एयरपोर्ट पर विशेष स्क्रीनिंग प्रक्रिया की गई.

जानकारों के मुताबिक, डॉक्टरों की विशेष टीम एयरपोर्ट पर मौजूद है. इससे पहले ईरान से 25 मार्च को जोधपुर एयरपोर्ट पर 277 और 19 मार्च को भी 195 भारतीय नागरिकों को लेकर विशेष विमान जैसलमेर पहुंचे थे. उससे कुछ दिन पहले 105 भारतीय नागरिकों को जैसलमेर लाया गया, जिसमें 68 पुरुष और 37 महिलाएं शामिल थे.

वहीं, दूसरे विमान में 90 लोग लाए गए थे, जिसमें 41 पुरुष और 48 महिलाओं सहित एक बच्चा भी शामिल था. यहां कुल मिलाकर अब 954 भारतीय नागरिक हो गए हैं.

जोधपुर एयरपोर्ट पर विशेष जांच की गई
विशेष विमानों से उतरे 275 भारतीय नागरिकों की जोधपुर एयरपोर्ट पर विशेष जांच की गई. जांच प्रक्रिया पूरी होने के बाद सभी को वेलनेस सेंटर ले जाया गया. जांच प्रक्रिया में सेना और नागरिक प्रशासन की टीमों का सहयोग रहा. भारतीय सेना ने एक माह की अल्प अवधि में जैसलमेर में एक हजार से अधिक बिस्तर सहित अत्याधुनिक सुविधाओं का वेलनेस सेंटर विकसित कर रखा है.

हर सुविधा का रखा जा रहा ख्याल
इस सेंटर में बेहतरीन चिकित्सा सुविधाओं के अलावा आइसोलेशन में रहने के दौरान लोगों के मनोरंजन और खेलकूद की पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं. यहां पर ईरान से आने वाले भारतीय नागरिकों को 14-14 दिन के लिए रखा जाएगा.