बूंदी में पुलिस के हत्थे चढ़े तीन मूर्ति चोर, पुजारी की सूचना पर हुई थी कार्रवाई

पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने डाटूंदा महल के पौराणिक मंदिर से भगवान चारभुजा की मूर्ति को तोड़ कर निकाल लिया था और वैन में रखकर ले जा रहे थे.

बूंदी में पुलिस के हत्थे चढ़े तीन मूर्ति चोर, पुजारी की सूचना पर हुई थी कार्रवाई
इन तीनों के नाम जोधा बैरवा, लेखराज बैरवा और सुखपाल बैरवा है.

संदीप व्‍यास, बूंदी: हिंडोली उपखंड के डाटूंदा के महल से बीती रात भगवान चारभुजा की मूर्ति चोरी कर ले जाते रंगे हाथों तीन आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा. पुलिस ने इनके पास से पौराणिक बेशकीमती चारभुजा की मूर्ति बरामद की है. चोरों ने मूर्ति को खंडित कर दिया है. पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया.

दरअसल, बसोली थाना प्रभारी भंवर सिंह ने बताया कि बीती रात मंदिर के पुजारी सत्यनारायण की सूचना पर तीनों आरोपियों को एक कार में मूर्ति ले जाते रंगे हाथों पकड़ा है. तीनों आरोपी हिंडोली उपखंड के ही बावड़ी के निवासी हैं. 
इन तीनों के नाम जोधा बैरवा, लेखराज बैरवा और सुखपाल बैरवा है. इन तीनों को गिरफ्तार किया गया है. इनसे पूछताछ में अन्य चोरी की वारदातों के बारे में जानकारी ली जाएगी. हो सकता है कई और भी चोरी की वारदातों को इन्होंने अंजाम दिया हो.

पूछताछ में खुल सकती हैं और वारदातें
पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने डाटूंदा महल के पौराणिक मंदिर से भगवान चारभुजा की मूर्ति को तोड़ कर निकाल लिया था और वैन में रखकर ले जा रहे थे हालांकि इन पर ग्रामीणों की नजर पड़ जाने के काराण ये सफल नहीं हो पाए और पुलिस ने इन्हें समय रहते दबोच लिया गया. 

बता दें जिले में लगातार बढ़ रही चोरी की घटनाओं से पुलिस भी परेशान थी और इनके गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने राहत की सांस तो ली ही है. साथ ही पूछताछ में और भी वारदातों के खुलने का अनुमान लगाया जा रहा है.