प्रतापगढ़ जेल में 1 जेल प्रहरी समेत 30 कैदी मिले कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या हुई 57

प्रतापगढ़ के जिला जेल में शुक्रवार को 30 कैदियों और 1 जेल प्रहरी की रिपोर्ट पोजिटिव आने के बाद जेल के कुल संक्रमितों की संख्या 57 तक पहुंच गई है.

प्रतापगढ़ जेल में 1 जेल प्रहरी समेत 30 कैदी मिले कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या हुई 57
जेल प्रबंधन और चिकित्सा विभाग इस समस्या से गंभीरता से निबट रहा है.

प्रवेश परदेशी/प्रतापगढ़: राजस्थान के प्रतापगढ़ के जिला कारागार में शुक्रवार को 30 कैदियों और 1 जेल प्रहरी की रिपोर्ट पोजिटिव आने के बाद चिकित्सा विभाग हाई अलर्ट पर है. चिकित्सा विभाग ने कोरोना पॉजिटिव की कांटेक्ट हिस्ट्री तलाशने के साथ ही संपर्क में आने वाले लोगों के सैंपल लेने के कार्य प्रारंभ कर दिया है.

वहीं, प्रतापगढ़ के जिला जेल में शुक्रवार को 30 कैदियों और 1 जेल प्रहरी की रिपोर्ट पोजिटिव आने के बाद जेल के कुल संक्रमितों की संख्या 57 तक पहुंच गई है. इधर, चिकित्सा विभाग की ओर से कैदियों के उपचार हेतु जरुरी प्रयास किये जा रहे हैं. जेल प्रबंधन और चिकित्सा विभाग इस समस्या से गंभीरता से निबट रहा है.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. वीके जैन और पीएमओ डॉ. ओपी दायमा ने जेल कारागार में जाकर वहां पर चिकित्सा व्यवस्थाओं का अवलोकन कर चिकित्सा कर्मियों को आवश्यक निर्देश दिए. गौरतलब है कि बीते बुधवार को भी 26 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटीव आई थी. जिसके बाद चिकित्सा विभाग सक्रिय होकर सभी की कांटेक्ट हिस्ट्री तलाश कर सैंपल लेने का कार्य शुरू किया था.

चिकित्सा विभाग की मानें तो पॉजिटिव आने वाले लोगों की कांटेक्ट हिस्ट्री तलाशी गई, जिसमें से 252 लोगों की लिस्ट तैयार की गई है. वहीं, चिकित्सा विभाग द्वारा जिलेभर में सर्वे और स्क्रीनिंग का कार्य जारी है. आंकड़ों के अनुसार, अब तक 95880 लोगों की सर्वे और स्क्रीनिंग हो चुकी है.