close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर: बिटक्वाइन के नाम पर हुई 35 लाख की ठगी, मामला दर्ज

आरोपी ने मोटा मुनाफा होने का झांसा देकर पीड़ित को 35 लाख रुपये का चूना लगाया है.

जयपुर: बिटक्वाइन के नाम पर हुई 35 लाख की ठगी, मामला दर्ज
आरोपी की तलाश में पुलिस की टीम जुटी हुई है. (प्रतीकात्मत फोटो)

जयपुर: गुलाबी नगरी जयपुर में बिटक्वाइन के नाम पर 35 लाख रुपये ठगी करने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. परिवादी ने स्पेशल ऑफेंसेस एंड साइबर क्राइम थाना पुलिस में मामला दर्ज करवाया है. वहीं, बिटकॉइन बेचने वाला शख्स अपना कार्यालय बंद कर फरार हो गया है.

बताया जा रहा है कि आरोपी की तलाश में पुलिस की टीम जुटी हुई है. आरोपी ने मोटा मुनाफा होने का झांसा देकर पीड़ित को 35 लाख रुपये का चूना लगाया है. फिलहाल पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी हुई है. 

साइबर क्राइम थाने में मामला दर्ज
साइबर क्राइम थाना पुलिस के पदाधिकारियों के अनुसार बिटक्वाइन के नाम पर राजकुमार शर्मा को 8.8 बिटकॉइन बेचने और मोटा मुनाफा होने का झांसा देकर हनुमान सहाय ने 35 लाख रुपये ठग लिए. जब राजकुमार को अपने साथ हुई ठगी का अहसास हुआ तो उसने हनुमान सहाय से संपर्क करने का प्रयास किया. 

आरोपी ऑफिस बंद कर फरार
लेकिन हनुमान सहाय तब तक ठगी की वारदात को अंजाम देकर अपना कार्यालय बंद कर फरार हो गया. जिसके बाद राजकुमार ने स्पेशल ऑफेंसेस एंड साइबर क्राइम थाना पुलिस में ठगी का प्रकरण दर्ज करवाया. 

मामले की पड़ताल है जारी
इस मामले में थानाधिकारी संजय आर्या ने बताया कि इस पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है. वहीं परिवादी राजकुमार ने भी आरोपी हनुमान सहाय से खरीदे हुए बिटकॉइन को आगे दूसरे लोगों को बेचा है उसके बारे में भी पड़ताल की जा रही है.