Jaipur: 26 फुट लंबी सुरंग खोदकर चांदी चुराई, चार आरोपी गिरफ्तार

Jaipur News: सोनी ने पुलिस से कहा कि आरोपी एक ही बॉक्स से चांदी चुराकर ले गए जबकि बाकी दो संदूक खाली थे. हालांकि कितनी चांदी चोरी हुई इसका खुलासा नहीं किया गया है.

Jaipur: 26 फुट लंबी सुरंग खोदकर चांदी चुराई, चार आरोपी गिरफ्तार
26 फुट लंबी सुरंग खोदकर चांदी चुराई केस में चार आरोपी गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jaipur: जयपुर पुलिस ने वैशालीनगर इलाके में चांदी चोरी के सनसनीखेज मामले का खुलासा करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि मामले के मुख्य आरोपी सहित दो लोग अब भी फरार हैं. इस मामले में मुख्य आरोपी पीड़ित का जानकार निकला जो एक सर्राफा व्यापारी है. पुलिस के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि चोरी के इस सनसनीखेज मामले में चोरों ने जमीन के 10 फीट नीचे 26 फीट लंबी सुरंग खोद कर घर के बेसमेंट में दबाकर रखे लोहे के संदूक को काटा और चांदी ले उड़े.अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अजयपाल लांबा ने बताया कि मामले का मुख्य आरोपी शेखर अग्रवाल पीड़ित का जानकार है, जिसने पारिवारिक संबंधों और विश्वास का फ़ायदा उठाया तथा आयकर विभाग के छापे का भय दिखाकर परिवादी और उसके परिवारजनों से चांदी में करोड़ों रुपये का निवेश करवा दिया.

उन्होंने बताया कि उसने खुद ही चांदी की सिल्लियां लाकर दी और उसे बेसमेंट में लोहे के बक्से में रखकर दबवा दिया. उन्होंने बताया कि बाद में उसने पीड़ित के घर के पीछे का मकान 97 लाख रुपये में खरीदा और काम करवाने के बहाने उसकी दीवारों को कवर कर दिया और जमीन के नीचे से सुरंग खोद चांदी चुराकर बाजार में बेच दिया.

पुलिस ने इस वारदात में कथित तौर पर किसी न किसी तरह शामिल रहे बनवारी लाल जांगिड, कालूराम सैनी, केदार जाट व रामकरण सैनी को गिरफ्तार किया है. मुख्य आरोपी शेखर अग्रवाल तथा उसका भांजा जतिन जैन फरार है. अग्रवाल की सोने चांदी की कई दुकाने हैं.

पीड़ित डा सुनीत सोनी हेयर ट्रांसप्लांट क्लिनिक चलाते हैं. उन्हें बेसमेंट के फर्श में कुछ गड़बड़ नजर आई तो उन्होंने बुधवार को इसे खोदा और इसके बाद उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी. सोनी ने पहले पुलिस को बताया था बेसमेंट में कुल तीन संदूक या बक्से दबाए हुए थे. सोनी ने पुलिस से कहा कि आरोपी एक ही बॉक्स से चांदी चुराकर ले गए जबकि बाकी दो संदूक खाली थे. हालांकि कितनी चांदी चोरी हुई इसका खुलासा नहीं किया गया है.

(इनपुट-भाषा)