जयपुर नगर निगम चुनाव में निर्दलीयों को बांटे 40 तरह के चुनाव चिन्ह

नगर निगम चुनाव (Local Body Election) की बिछात बिछ चुकी है. राजनीतिक पार्टियों के साथ बागी निर्दलीय अपना चुनाव चिन्ह लेकर मतदाताओं की चौखट पर पहुंच रहा है. 

जयपुर नगर निगम चुनाव में निर्दलीयों को बांटे 40 तरह के चुनाव चिन्ह
चुनाव चिन्ह मिलते ही इन चुनाव चिन्ह की शहर में बहार सी आई हुई है.

जयपुर: नगर निगम चुनाव (Local Body Election) की बिछात बिछ चुकी है. राजनीतिक पार्टियों के साथ बागी निर्दलीय अपना चुनाव चिन्ह लेकर मतदाताओं की चौखट पर पहुंच रहा है. राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों के पास हाथ मे कमल का फूल और हाथ है तो निर्दलीयों के पास हेलमेट, आलमारी, डोली है. कोई हेलमेट का चुनाव चिन्ह लेकर सड़क सुरक्षा का संदेश दे रहा है तो कुछ प्रत्याशी मतदाताओ से डोली में बैठाकर शहरी सरकार के सदन तक पहुंचाने की अपील कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: राजस्थान के खिलाड़ियों के वारे-न्यारे, सीएम गहलोत ने दी बड़ी सौगात

चुनाव में उम्मीदवारों ने चुनाव चिह्न के रूप में वायलिन, अलमारी, गैस सिलेंडर, कम्प्यूटर और हेलिकॉप्टर को ज्यादा पसंद किया है. चुनाव चिन्ह मिलते ही इन चुनाव चिन्ह की शहर में बहार सी आई हुई है. निर्दलीय प्रत्याशियों ने चुनाव चिह्न के लिए गैस सिलेंडर, अलमारी और सिलाई मशीन पहली पसंद के रूप में सामने आए हैं. 

खास बात यह है कि इस बार हेलमेट, हेलिकॉप्टर और कम्प्यूटर पर भी वोट पड़ेंगे. कलक्ट्रेट परिसर में पसंद के चुनाव चिह्न के लिए शुक्रवार को दावेदारों की भीड़ लगी रही. चुनाव से जुड़े अधिकारी भी रात तक इस कार्य में लगे रहे। देर रात 250 वार्डों के प्रत्याशियों के चुनाव चिह्न की सूची जारी की गई. निर्दलीयों के लिए 40 चुनाव चिन्ह निर्धारित किए गए हैं. जिसमें कंप्यूटर, पेट्रोल पंप, हेलमेट, हेलीकॉप्टर, कैमरा, टेलीविजन, टेलीफोन, कुकर, अलमारी, गुब्बारा, गैस सिलेंडर, कांच का गिलास, कप प्लेट, चारपाई, खिड़की, मेज, अंगूठी, प्रेस,कैची, ऑटो-रिक्शा, बाल्टी, सिलाई मशीन, डीजल पंप, टॉर्च, हारमोनियम, स्टूल, लेटर बॉक्स, ब्रीफकेस, सीटी, बैट शामिल है.

ये भी पढ़ें: BJP लगातार Congress पर आक्रामक, अब UDH मंत्री शांति धारीवाल ने किया पलटवार