close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हॉर्स ट्रेडिंग के डर से जयपुर पहुंचे महाराष्ट्र कांग्रेस के 40 विधायक, अशोक चौहान भी मौजूद

सभी विधायकों को जयपुर से करीब 25 किमी दूर ​ब्यूना विस्ता रिसॉर्ट में रखा गया है. आज 11 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी और विधायक दल का नेता चुना जाएगा. 

हॉर्स ट्रेडिंग के डर से जयपुर पहुंचे महाराष्ट्र कांग्रेस के 40 विधायक, अशोक चौहान भी मौजूद
अशोक चौहान (फाइल फोटो)

जयपुर: राजस्थान इन दिनों महाराष्ट्र कांग्रेस (Congress) की सियायत का केंद्र बिंदु बना हुआ है. महाराष्ट्र कांग्रेस (Maharashtra Congress) के कुल 40 विधायक हॉर्स ट्रेडिंग के डर से यहां डेरा डाले हुए हैं. बताया जा रहा है कि शिवसेना के बाद अब कांग्रेस को भी हॉर्स ट्रेडिंग का डर सता रहा है. यही वजह है कि महाराष्ट्र के विधायक जयपुर पहुंचे हैं.

जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चौहान, पीसीसी चीफ बालासहाब थोराट, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश और अशोक चौहान भी जयपुर पहुंचे. सभी विधायकों को जयपुर से करीब 25 किमी दूर ​ब्यूना विस्ता रिसॉर्ट में रखा गया है.

आज 11 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी और विधायक दल का नेता चुना जाएगा. शनिवार को सीएम गहलोत ने विधायकों से मुलाकत की थी, जिसमें आगामी रणनीति को लेकर मंथन किया गया. साथ ही उन्होंने कहा था कि महाराष्ट्र में कांग्रेस (Congress) की तरफ से सरकार बनाने की अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि कांग्रेस तो पहले ही विपक्ष में बैठने का मन बना चुकी है.

बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायकों (Maharashtra Newly Elected Congree MLA) में से 28 विधायक जयपुर(Jaipur) पहुंचे थे. इन सभी विधायकों को भी ब्यूना विस्टा रिजॉर्ट में ठहराया गया है. तहा जा रहा है कि कांग्रेस ने खरीद-फरोख्त के डर के चलते अपने विधायकों को सुरक्षित रखने के लिए जयपुर ठहराया है.