Jaipur में 45 लाख रुपए लूट मामला, 6 आरोपी गिरफ्तार, खुले बड़े राज

जयपुर (Jaipur News) के प्रतापनगर थाना इलाके में 11 अप्रैल को चंद्र गेस्ट हाउस के संचालक पर हुई फायरिंग और 50 लाख रुपए की रंगदारी मांगने के मामले में इस जिला स्पेशल टीम और प्रताप नगर थाना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. 

Jaipur में 45 लाख रुपए लूट मामला, 6 आरोपी गिरफ्तार, खुले बड़े राज
गिरफ्तार आरोपियों में रुपेश भारद्वाज, अजय उर्फ बंटी, सुशांत दत्तात्रेय, सतीश कुमार और पंकज है.

Jaipur : राजधानी जयपुर (Jaipur News) के प्रतापनगर थाना इलाके में 11 अप्रैल को चंद्र गेस्ट हाउस के संचालक पर हुई फायरिंग और 50 लाख रुपए की रंगदारी मांगने के मामले में इस जिला स्पेशल टीम और प्रताप नगर थाना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने मामले में रंगदारी मांगने वाले पूरे गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस (Jaipur Police) ने मामले में पांच शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें- प्रसाद खिलाकर बर्बाद कर दी युवती की ज़िंदगी, Kidnapping के बाद किया Rape

गिरफ्तार आरोपियों में रुपेश भारद्वाज, अजय उर्फ बंटी, सुशांत दत्तात्रेय, सतीश कुमार और पंकज है. सभी बदमाश भरतपुर के रहने वाले हैं और जयपुर में फ्लैट किराए पर रहते हैं. पुलिस ने आरोपियों के पास से वारदात में प्रयुक्त 3 अवैध हथियार और 61 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. साथ ही वारदात (Rajasthan Crime) में प्रयुक्त एक चोरी की स्कूटी भी पुलिस ने बरामद की है. 

पुलिस की पूछताछ में गिरोह ने बड़े ही चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि गिरोह का सरगना सुशांत दत्तात्रेय है जो कि एक आईटी कंपनी में नौकरी (Job) करता है. जल्दी रुपए कमाने की आड़ में सुशांत ने अपने साथियों के साथ मिलकर रंगदारी पीड़ित दीपक से फोन पर मांगी थी. 50 लाख रुपए नहीं देने की एवज में पीड़ित युवक को जान से मारने की धमकी भी दी थी. इतना ही नहीं आरोपियों से पूछताछ में कुशल पाल उर्फ कौशल नाम के युवक का ब्लाइंड मर्डर (Blind Murder) करने का भी खुलासा हुआ है.

सुशांत ने अपने साथी के साथ मिलकर 4 दिन पहले कुशल पाल उर्फ कौशल की गोली मारकर हत्या की थी. हत्या करने के बाद सुशांत ने अपने साथियों के साथ मिलकर कौशल के शव को आगरा में नाले में फेंक दिया. सुशांत और कौशल दोनों बचपन के दोस्त थे, लेकिन अपराध की दुनिया में कुशल ने नाम कमा लिया था. इसके चलते सुशांत की कौशल से रंजिश चल रही थी. पुलिस की पूछताछ में सभी आरोपियों ने करीब दो दर्जन से ज्यादा लूट, हत्या, मारपीट, चोरी, चैन-मोबाइल स्नैचिंग और रंगदारी जैसे आपराधिक मामलों को अंजाम देना कबूला है. पुलिस ने इस पूरे मामले का तकनीकी टीम से और CCTV फुटेज की मदद से पर्दाफाश किया है. बहरहाल पुलिस इन सभी बदमाशों से पूछताछ कर रही है. पूछताछ में सभी बदमाशों से और अन्य बड़े वारदातों के खुलने की उम्मीद जताई है.

यह भी पढ़ें- लिफ्ट देने के बहाने महिला से Gangrape, 3 के खिलाफ केस दर्ज