टोंक घटना की मासूम के परिजनों को गहलोत सरकार देगी 5 लाख की आर्थिक मदद

गहलोत सरकार की मंत्री ममता भूपेश जयपुर से टोंक रवाना हो चुकी हैं. सीएम ने ममता भूपेश को बतौर प्रतिनिधि भेजा है. 

टोंक घटना की मासूम के परिजनों को गहलोत सरकार देगी 5 लाख की आर्थिक मदद
प्रतीकात्मक तस्वीर.

जयपुर: टोंक (Tonk) में हुई मासूम के साथ दुष्कर्म (Rape) और हत्या के मामले में सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने परिजनों को आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. गहलोत सरकार ने मासूम के परिजनों को 5 लाख रुपये देने का ऐलान किया है. 

वहीं गहलोत सरकार की मंत्री ममता भूपेश जयपुर से टोंक रवाना हो चुकी हैं. सीएम ने ममता भूपेश को बतौर प्रतिनिधि भेजा है. 

वहीं हैदराबाद और टोंक की दुष्कर्म घटनाओं पर सचिन पायलट ने भी बयान दिया है. ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा है कि ये घटनाएं पूरे सभ्य समाज के लिए शर्मनाक हैं. निर्भया कांड के बाद फिर से हो रही ऐसी घटनाओं की पुनरावृति. सरकार के साथ-साथ समाज को भी लेनी होगी जिम्मेदारी. अपराधियों को कड़ी से कड़ी मिले सजा, यह भी सुनिश्चित करना होगा.

दरअसल, हैदराबाद में डॉक्टर प्रियंका के साथ हुई हैवानियत के बाद राजस्थान के टोंक जिले के अलीगढ़ थाना क्षेत्र के खेड़ली गांव में भी शनिवार को एक 6 साल की मासूम बच्ची का अपहरण कर दुष्कर्म के बाद उसकी ही स्कूली ड्रेस की बेल्ट से गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी. 

सूचना मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू, एएसपी विपिन कुमार शर्मा, सहित उनियारा सर्किल के सभी पुलिस थानों का जाब्ता मौके पर पहुंचा. पुलिस को घटनास्थल से टॉफी, जर्दा, गुटखे के पाउच, शराब की बोतलें और नमकीन भी बरामद हुए. एफएसएल और डॉग स्क्वायड सहित तमाम तकनीकी संसाधनों से मामले की जांच कर सबूत जुटाए जा रहे हैं. शुरुआती जांच में एक ट्रक ड्राइवर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.