Karauli: 6 महीने में तहसीलदार सहित 5 कार्मिक रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

राजस्थान के करौली जिले (Karauli News) में पिछले छः माह में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) ने भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक नायाब तहसीलदार सहित 5 कार्मिकों को रंगे हाथों (Bribe) गिरफ्तार किया है. 

Karauli: 6 महीने में तहसीलदार सहित 5 कार्मिक रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार
प्रतीकात्मक तस्वीर

करौली: राजस्थान के करौली जिले (Karauli News) में पिछले छः माह में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) ने भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक नायाब तहसीलदार सहित 5 कार्मिकों को रंगे हाथों (Bribe) गिरफ्तार किया है. जबकि इस दौरान 11 लंबित मामलों का निस्तारण किया गया है. इसके साथ ही हिण्डौन कि अमृतम जलम योजना में भ्रष्टाचार के आरोप वाले चर्चित प्रकरण में भी कमेटी गठित कर जांच को दिशा दी है. राज्य सरकार भ्रष्टाचार मुक्त शासन देने के लिए संकल्पबद्ध है. इसी मंशा को लेकर लगातार भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो द्वारा ऐसे भ्रष्ट लोकसेवकों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के  उपाधीक्षक अमर सिंह मीणा ने प्रेस वार्ता आयोजित कर बताया कि जिले में लंबे समय से पद रिक्त होने के कारण कार्यवाही अपेक्षित मात्रा में नहीं हो सकी थी, लेकिन उनके द्वारा पदभार ग्रहण करते ही बीते छः माह में उन्होंने सपोटरा में एक भ्रष्टाचारी नायाब तहसीलदार व उनके एक कार्मिक, एक हेड कांस्टेबल, मंडरायल में एक लेखाकार सहित 5 भ्रष्टाचारियों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. 

इस दौरान 11 लंबित मामलों का भी निस्तारण किया है, जिनमें एक प्रकरण तो 2005 से लंबित था. उन्होंने लोगों से भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज बुलंद करने की भी अपील की है. साथ ही एसीबी के टोल फ्री नंबर पर कॉल कर भ्रष्टाचारियों की शिकायत की अपील की है. उपाधीक्षक ने बताया कि अब यदि किसी कारणवश शिकायतकर्ता कार्यालय आकर शिकायत नहीं कर सकता तो एसीबी खुद उसके पास जाकर शिकायत दर्ज कर सकती है.

ये भी पढ़ें: श्रवण नक्षत्र में हैं ये 3 बड़े ग्रह, बेहद कष्टकारी होगा आने वाला समय, जान लें उपाय!