राजस्थान में फिर आया Corona पॉजिटिव केस, कुल मामले हुए 60

कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या राजस्थान में 60 हो गई है. इसके बाद, प्रशासन लगातार लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील कर रहा है.  

राजस्थान में फिर आया Corona पॉजिटिव केस, कुल मामले हुए 60
अभी तक पूरे राज्य में कुल चार हजार चार सौ पचास सैंपल लिए गए हैं.

अजमेर: पूरा देश में इस समय वैश्विक आपदा बन चुका कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से लड़ रहा है. इस बीच, कोरोना वायरस का असर राजस्थान के अजमेर में अपना पैर तेजी से पसारत हुआ नजर आ रहा है. इस बीच, रविवार को अजमेर में एक ही परिवार के चार लोग कोरोना की जांच में पॉजिटिव पाए गए.

जानकारी के मुताबिक, घर का बेटा (23 वर्षीय) पंजाब से कोरोना  संक्रमण लेकर आया था. इसके बाद जब उसकी जांच हुई तो उसके साथ माता-पिता और उसकी बहन भी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाई गई. वहीं, राजस्थान के जोधपुर में भी सोमवार सुबह कोरोना एक पॉजिटिव केस सामने आया है.

इसमें ईरान से लौटा 41 साल का शख्स कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है. जानकारी के अनुसार, पीड़ित शख्स लद्दाख का निवासी है और वह 25 मार्च को ईरान से लौटा है. वहीं, इसके बाद अब राजस्थान में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 60 हो गई है.

गौरतलब है कि इससे पहले रविवार को राजस्थान में कोरोना वायरस के दो और पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए. इसमें भीलवाड़ा की 53 साल की महिला शामिल है. वहीं, अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने कहा कि महिला दिल की मरीज थी और यहां उसकी एंजियोप्लास्टी की गई थी.

वहीं, दूसरा मामला झुंझुनू का है. यह एक 21 वर्षीय युवक है जो 18 मार्च को फिलीपींस से दिल्ली आया था और फिर किराए की टैक्सी से झुंझुनू पहुंचा था. इसके बाद उसे 18 मार्च से 22 मार्च तक घर से बाहर रखा गया था. फिर 23 मार्च को उसे  सिंघानिया संस्थान में क्वारंटाइन के लिए भेज दिया गया था, जहां 26 मार्च को उसमें कोरोना वायरस के लक्षण नजर आए.

जानकारी के अनुसार, अभी तक पूरे राज्य में कुल चार हजार चार सौ पचास सैंपल लिए गए हैं, जिसमें से 60 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जबकि 3911 की नेगेटिव है. वहीं, 479 की रिपोर्ट आना बाकी है.