राजस्थान में कोरोना के 6377 मामले, 33 में से 32 जिलों में पहुंचा संक्रमण

राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. सरकार की सैकड़ों कोशिशों के बावजूद यहां पर कोरोना मरीज हर दिन लगातार बढ़ रहे हैं.

राजस्थान में कोरोना के 6377 मामले, 33 में से 32 जिलों में पहुंचा संक्रमण
प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर: राजस्थान में कोरोना (Coronavirus) पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. सरकार की सैकड़ों कोशिशों के बावजूद यहां पर कोरोना मरीज हर दिन लगातार बढ़ रहे हैं. 22 मई की दोपहर 2 बजे आई रिपोर्ट के अनुसार 150 नए मामले आए हैं. जिसके बाद, यहां पर कोराना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 6377 पहुंच गया है.

वहीं, राजस्थान में इस समय कोरोना एक्टिव केस की संख्या 2663 हो गई है. हालांकि,  3562 मरीज रिकवर भी हो चुके हैं. राजस्थान में कुल मौतों का आंकड़ा 152 हो गया है. 

राजस्थान में 22 मई को दोपहर 2 बजे तक अजमेर से 6, बांसवाड़ा से 2, बाड़मेर से 14, भीलवाड़ा से 4, बीकानेर से 1, दौसा से 1, डूंगरपुर से 17, जयपुर से 13, जैसलमेर से 1, जालौर से 5, झुंझुनू से 6, जोधपुर से 18, कोटा से 17, नागौर से 3, पाली से 15, राजसमंद से 1, सीकर से 5, सिरोही से 9 और उदयपुर से 12 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं. 

बता दें कि, राजस्थान में प्रवासियों के आने से कोरोना के मामलों में तेजी आई है. राजस्थान में प्रवासियों का कोरोना पॉजिटिव मिलना चिंता का विषय बन गया है. राजस्थान में 33 में से 32 जिलों में कोरोना संक्रमण फैल चुका है. 

वहीं, राजस्थान में वापस आने वाले प्रवासियों की बड़ी संख्या को देखते हुए, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रत्येक प्रवासी को 14 दिनों के लिए खुद को क्वारंटीन करना होगा.

स्वास्थ्य मंत्री ने चेतावनी देते हुए कहा, प्रवासियों की वापसी एक चुनौती पेश करती है और सरकार ने इसलिए क्वारंटीन को अपनी प्राथमिकता के रूप में निर्धारित किया है. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग क्वारंटीन सुविधाओं को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है. राज्य मंत्री ने स्थानीय प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि वे सुनिश्चित करें कि उनके संबंधित क्षेत्रों में पर्याप्त सुविधाएं हों.

ये भी पढ़ें: गहलोत सरकार ने व्यपारियों को दी राहत, मंडी शुल्क पर विरोध के बाद घटाई दर