close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राजस्थान: जहरीली घास खाने से 64 गायों की मौत

वेटरनरी चिकित्सालय के डिप्टी डायरेक्टर मूल सिंह भी मौके पर पहुंचे. चिकित्सकों की टीम ने पूरी रात प्रभावित पशुओं का इलाज कर स्थिति को नियंत्रित किया.

राजस्थान: जहरीली घास खाने से 64 गायों की मौत

श्रीडूंगरगढ़/ त्रिभुवन रंगा: राजस्थान के श्रीडूंगरगढ़ के दुलचासर गांव की गौशाला में एक ही रात को 64 गो वंश की मौत हो गई. जानकारी के अनुसार ज्वार की जहरीले घास खाने से 64 गाय फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गई और उनकी मौत हो गई. गौशाला में करीब 204 गाय थीं. मामले की सूचना पर पशुपालन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. 

वेटरनरी चिकित्सालय के डिप्टी डायरेक्टर मूल सिंह भी मौके पर पहुंचे. चिकित्सकों की टीम ने पूरी रात प्रभावित पशुओं का इलाज कर स्थिति को नियंत्रित किया. पशु चिकित्सक वेदप्रकाश ने कहा कि अब स्थति नियंत्रण में है. सभी पशुओं का इलाज अभी भी जारी है. 

गोवंश को बचाने के हर सम्भव प्रयास किए जा रहे हैं. सूचना पर प्रशासनिक अधिकारी पशुपालन विभाग उपनिदेशक मूलसिंह, पांच पशुचिकित्सक और सहायकों की मेडिकल टीम, तहसीलदार श्रीडूंगरगढ़ सुभाष चौधरी, नायब तहसीलदार श्रीडूंगरगढ़ पुलिस वृताधिकारी प्रवीण सुंडा, सेरूणा पुलिस थानाधिकारी श्यामसुंदर समेत अधिकारी मौके पर मौजूद हैं और मृत गौवंश का पोस्टमार्टम किया जा रहा है.