close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

छात्रसंघ चुनाव: राजस्थान कॉलेज में 65.11 प्रतिशत हुआ मतदान, छात्रों ने बढ़-चढ़ कर लिया हिस्सा

दोपहर एक बजे मतदान समाप्ति तक मतदान प्रतिशत 65.11 पहुंच गया, जो की पिछली साल के मुकाबले 4 प्रतिशत ज्यादा रहा.

छात्रसंघ चुनाव: राजस्थान कॉलेज में 65.11 प्रतिशत हुआ मतदान, छात्रों ने बढ़-चढ़ कर लिया हिस्सा
कुल 3 हजार 420 मतदाताओं में से 2 हजार 227 मतदाताओं ने वोट किया.

दीपक गोयल/जयपुर: राजस्थान कॉलेज में उत्साह के साथ मतदान हुआ. मतदान को लेकर उम्मीदवारों ने अंतिम समय तक पूरी ताकत झोंक दी. प्रत्याशियों ने अपने समर्थकों को बसों और जीपों के द्वारा मतदान स्थल तक पहुंचाया. शुरूआती दौर में मतदान प्रतिशत कम रहा लेकिन सूरज चढने के साथ वोटर्स की संख्या में इजाफा होता गया. दोपहर एक बजे मतदान समाप्ति तक मतदान प्रतिशत 65.11 पहुंच गया, जो की पिछली साल के मुकाबले 4 प्रतिशत ज्यादा रहा.

वहीं मतदाताओं में मतदान को लेकर काफी क्रेज देखने को मिला. प्रत्याशी भी अंतिम समय तक मान-मनुहार करते रहे. कुल 3 हजार 420 मतदाताओं में से 2 हजार 227 मतदाताओं ने अपना वोट कास्ट किया. लगातार अवकाश होने के चलते ग्रामीण इलाकों में रहने वाले छात्र (मतदाता) पोलिंग बूथ तक नहीं पहुंचे. कुछ छात्र नेता कॉलेज के बाहर हूटिंग करने के लिए एकजुट होने लगे तो पुलिस ने उन्हें तुरंत प्रभाव से खदेड़ दिया. 

उधर कॉलेज में वोट के बाद मतदाता के बाए हाथ की तर्जनी अंगुली पर लगने वाली अमिट स्याही की जगह मार्कर से निशान लगाया गया. जिस पर कॉलेज प्रबंधन की कार्यशैली पर सवाल खड़े हुए. यहां तक कि इसको कुलपति आरके कोठारी ने भी गंभीर माना.

राजस्थान कॉलेज के प्रिंसीपल कृष्ण गोपाल शर्मा का कहना है की अमिट स्याही तो डीएसडब्ल्यू कार्यालय से मंगवाई गई थी लेकिन स्याही सूखी होने के कारण काम में नहीं ली गई. इसकी जानकारी डीएसडब्ल्यू कार्यालय को दी गई थी. शर्मा का कहना है की पूरी पारदर्शिता के साथ मतदान हुआ है.

बता दें कि, प्रदेश की 12 सरकारी यूनिवर्सिटी और करीब 252 राजकीय महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव को लेकर मंगलवार को कॉलेज में मतदान प्रक्रिया संपन्न हुई. वहीं मतदान के बाद एनएसयूआई ने अपनी अपनी जीत के दावे किए. हालांकि बुधवार को सुबह सभी जगह एक साथ मतगणना होगी और उसके तुरंत बाद परिणाम जारी किए जाएंगे.