नागौर की मेड़ता उप कारागृह में 68 कैदी कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन में मचा हड़कंप

 एक साथ इतनी ज्यादा संख्या में पॉजिटिव आने से प्रशासन भी सकते में आ गया. 

नागौर की मेड़ता उप कारागृह में 68 कैदी कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन में मचा हड़कंप
प्रतीकात्मक तस्वीर.

हनुमान तंवर, नागौर: बड़ी खबर नागौर जिले के मेड़ता सिटी से है, जहां उप कारागृह में एक साथ 68 कैदियों की कोविड 19 रिपोर्ट पॉजिटिव आने की वजह से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया. 

जानकारी के अनुसार, कल जेल में बंद 168 कैदियों की कोविड जांच करवाई गई थी, जिसके बाद आज उनमें से 100 कैदियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई लेकिन एक साथ 68 मरीज पॉजिटिव पाए गए. एक साथ इतनी ज्यादा संख्या में पॉजिटिव आने से प्रशासन भी सकते में आ गया. 

यह भी पढ़ें- कोरोना के खिलाफ जयपुर नगर निगम से जागरूकता रथ रवाना, करेंगे सबको जागरूक

चिकित्सा महकमे की टीम ने जेल में बंद पॉजिटिव आए कैदियों को वहीं पर जांच के बाद कैदियों को आवश्यक मेडिसिन उपलब्ध करवाई गई है. वहीं जेल को पूरी तरह से सेनेटाइज करवाया गया है. साथ ही पॉजिटिव आए कैदियों को अलग रखा गया है और कैदियों को एतिहात बरतने की हिदायत दी गई है. 

जेल प्रशासन को भी एतिहात बरतने और केदियों के नियमित स्वास्थ्य जांच के निर्देश भी दिए गए हैं. प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुशील दिवाकर ने बताया कि जेल परिसर को पूरी तरह सेनेटाइज कर दिया गया है और आवश्यक दवाइयां भी पॉजिटिव आये मरीजों को दे दी गई हैं. साथ ही कैदियों की नियमित जांच की व्यवस्था भी जेल में की गई हैं ताकि पॉजिटिव आए मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा सके.