धौलपुर: नदी में डूबने से 75 साल के वृद्ध की मौत, पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच

बुजुर्ग अपने साथी के साथ नदी पर घूमने गया था. लेकिन नदी में नहाते समय गहरे पानी में डूब गया.

धौलपुर: नदी में डूबने से 75 साल के वृद्ध की मौत, पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच
नदी में डूबने से 75 साल के वृद्ध की मौत. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

भानु शर्मा/धौलपुर: राजस्थान के धौलपुर जिले के सैंपऊ थाना क्षेत्र के गांव गढ़ी चटोला में पार्वती नदी में डूबने से 75 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गई. स्थानीय पुलिस ने गुरुवार को बुजुर्ग का शव नदी से रेस्क्यू कर स्थानीय राजकीय चिकित्सालय के शव गृह में रखवाया. जिसके सब का परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम कराकर सुपुर्द कर दिया है.

बुजुर्ग अपने साथी के साथ नदी पर घूमने गया था. लेकिन नदी में नहाते समय गहरे पानी में डूब गया. जानकारी के मुताबिक, 75 वर्षीय लाल सिंह पुत्र मोहन लाल कुशवाहा निवासी गुजर्रा थाना इलाका कंचनपुर अपने रिश्तेदारों के यहां गांव गढ़ी चटोला आया था. बुधवार देर शाम बुजुर्ग अपने रिश्तेदार लाखन सिंह को साथ लेकर पार्वती नदी के एनीकट के पास घूमने के लिए आया था.

बुजुर्ग कपड़े उतारकर पार्वती नदी में नहाने उतर गया. नदी में उतरते ही युवक गहरे पानी में डूब गया. बुजुर्ग के साथी ने आसपास लोगों को बचाने के लिए गुहार लगाई. मौके पर स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई. स्थानीय लोगों ने निजी स्तर पर रेस्क्यू चलाकर बुजुर्ग को नदी से निकालने का प्रयास किया. लेकिन ग्रामीणों को सफलता नहीं मिल सकी.

मामले की सूचना लोगों ने स्थानीय सैंपऊ थाना पुलिस को दी. पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर गोताखोरों की मदद से रेस्क्यू चलाया. लेकिन रात का अंधेरा होने के कारण बुजुर्ग के शव को नहीं निकाला जा सका. गुरुवार को स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बुजुर्ग के शव को नदी से बाहर निकाल लिया.

बुजुर्ग की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया. पुलिस ने मृतक का शव कब्जे में लेकर सैपऊ राजकीय चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया. पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सुपुर्द कर दिया है. प्रकरण में पुलिस ने मामला दर्ज कर हादसे के कारणों की जांच शुरू कर दी है.