Rajasthan: 88 करोड़ रुपए GST चोरी मामले में 8वां आरोपी गिरफ्तार,पूछताछ में होंगे कई अहम खुलासे

Rajasthan Samachar: यह पहली बार है एक ही मामले में आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने 300 करोड़ रुपए के फर्जी इनवायस जारी कर 9.32 करोड़ रुपए की जीएसटी (GST) चोरी की है.

Rajasthan: 88 करोड़ रुपए GST चोरी मामले में 8वां आरोपी गिरफ्तार,पूछताछ में होंगे कई अहम खुलासे
88 करोड़ रुपए GST चोरी मामले में 8वां आरोपी गिरफ्तार

Jaipur: 3,394 करोड़ रुपए के फर्जी बिल जारी कर आईटीसी (ITC) क्लेम उठाने के चर्चित मामले में एक और गिरफ्तारी हुई है. आरोपी ज्वैलर केवल चंद जैन को कोर्ट ने 8 मार्च तक न्यायिक अभिरक्षा में भेजा. जयपुर कमिश्नर सीपी गोयल के निर्देशन में हुई कार्रवाई में सात आरोपी पहले ही सेंट्रल सीजीएसटी (CGST) गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है.

यह पहली बार है एक ही मामले में आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने 300 करोड़ रुपए के फर्जी इनवायस जारी कर 9.32 करोड़ रुपए की जीएसटी (GST) चोरी की है. आरोपियों ने कुल 88 करोड़ रुपए की टैक्स (Tax) चोरी सामने आई है. आरोपियों ने फर्जी दस्तावेजों का उपयोग कर टैक्स चोरी की थी.

ये भी पढ़ें-Jaipur: होटल में प्रेमिका को बुलाकर प्रेमी ने ली जान, फिर उठाया ऐसा खतरनाक कदम

 

सीजीएसटी (CGST) टीम आरोपियों से जुड़े और लोगों के साथ जब्त किए गए दस्तावेजों का अनुसंधान कर रही है. जयपुर, अलवर और एनसीआर (NCR) रीजन में हुई इस कार्रवाई में कई अहम खुलासे हो सकते हैं. विशेष लोक अभियोजक बीएल ताखर ने बताया कि आरोपियों ने करोड़ों रुपए फर्जी दस्तावेज के आधार पर इनपुट टैक्स क्रेडिट उठाया. बैखौफ होकर आरोपी फर्जी इनवॉयस जारी करते रहे.

आरोपियों पर करीब 88 करोड़ रुपए के टैक्स लाइबिलिटी भी सामने आई है. आरोपियों ने राजस्थान के अलावा अन्य राज्यों के लिए भी फर्जी दस्तावेजों का उपयोग किया है. जयपुर सीजीजएसटी कमिश्नर सीपी गोयल के निर्देशन में हुई इस कार्रवाई में विभागीय टीम दस्तावेजों की प्रमुखता से जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें-Sikar: 11 माह से फरार चल रहा आरोपी गिरफ्तार, इस मामले में पुलिस को थी तलाश