Covid Vaccination: 93 साल के PC Dandiya ने लगवाया टीका, CM ने पूछा- कैसा लग रहा?

वैक्सीन लगवाने के बाद सीएम गहलोत ने डांडिया से प्रतिक्रिया पूछी. वहीं, डॉ. सुधीर भंडारी से कहा कि पूरे राजस्थान में वैक्सीनेशन को लेकर जागरूकता बढ़ाएं.

Covid Vaccination: 93 साल के PC Dandiya ने लगवाया टीका, CM ने पूछा- कैसा लग रहा?
जयपुर में 93 वर्षीय डॉ. पीसी डांडिया ने वैक्सीन लगवाया.

जयपुर: दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण (Vaccination) अभियान का आगाज हो चुका है. राजस्थान (Rajasthan) में आज 167 सेंटर्स पर 12:00 बजे से वैक्सीनेशन का राज्य स्तरीय समारोह शुरू हो चुका है.

यह भी पढ़ें- Covid Vaccination पर मंत्री Khachariyawas का बयान, बोले- Free में दे केंद्र सरकार

वहीं, इस मौके पर जयपुर में 93 वर्षीय डॉ. पीसी डांडिया (PC Dandiya) ने वैक्सीन लगवाया. पीसी डांडिया ने यह वैक्सीन एसएमएस हॉस्पिटल (SMS Hospital) वैक्सीन सेंटर पर लगवाया. वैक्सीन लगवाने के बाद सीएम गहलोत ने डांडिया से प्रतिक्रिया पूछी. वहीं, डॉ. सुधीर भंडारी से कहा कि पूरे राजस्थान में वैक्सीनेशन को लेकर जागरूकता बढ़ाएं.

यह भी पढ़ें- CM Gehlot ने किया Corona Vaccination महाअभियान का आगाज़, बोले- साइंटिस्ट्स पर गर्व है

वैक्सीनेशन की शुरुआत के साथ ही सीएम गहलोत ने कहा कि आज देशभर में कोरोना महामारी (Corona epidemic) को हराने के लिए टीकाकरण शुरू हो रहा है. इस दिन का सभी लोग लंबे समय से बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. इस टीकाकरण अभियान की सफलता के लिए मैं शुभकामनाएं देता हूं.

हमें साइंटिस्ट्स पर गर्व होना चाहिए. वैक्सीन के बाद भी लापरवाही नहीं होनी चाहिए क्योंकि पूरे देश में वैक्सीनेशन में एक साल लग जाएगा. अगर लापरवाही हुई तो हमें तकलीफ आ सकती है. सरकार ने व्यवस्थाओं में कोई कमी नहीं रखी. सबसे पहले राजस्थान में ही लॉकडाउन किया गया. पहले एक भी टेस्टिंग की व्यवस्था नहीं थी, आज 60 हज़ार टेस्ट हो सकते हैं. वेन्टीलेटर्स और ऑक्सीजन प्लांट लगवाए. वैक्सीन का इंतज़ार सबको लम्बे वक़्त से था. पूरे देश मे अचानक लॉकडाउन से मजदूरों के सामने संकट आया लेकिन हमने उन्हें घर पहुंचाने के साथ उनके जीने की व्यवस्था की.

भीलवाड़ा और रामगंज में मॉडल बनाकर संक्रमण को नियंत्रित किया. 97 फीसदी रिकवरी रेट रही. 2700 लोगों की यहां कोरोना ने जान भी ली, दुख है लेकिन इस लड़ाई में सबने मिलकर सहयोग दिया. अशोक गहलोत ने कहा कि लोगों को जागरूक रहना पड़ेगा. वैक्सीन आ गए लेकिन जागरूकता जरूरी है.