close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हॉस्पिटल में डॉक्टर ने मरीज पर जमकर बरसाए थप्पड़! वीडियो वायरल

शहर के सवाई मानसिंह अस्पताल में एक मरीज के साथ चिकित्सक द्वारा मारपीट का एक वीडियो सोमवार को वायरल होने के बाद राजस्थान मानवाधिकार आयोग ने अस्पताल प्रशासन को 25 जून तक रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए हैं. 

हॉस्पिटल में डॉक्टर ने मरीज पर जमकर बरसाए थप्पड़! वीडियो वायरल
मामले की जांच अस्पताल की अनुशासन समिति करेगी..

जयपुर: शहर के सवाई मानसिंह अस्पताल में एक मरीज के साथ चिकित्सक द्वारा मारपीट का एक वीडियो सोमवार को वायरल होने के बाद राजस्थान मानवाधिकार आयोग ने अस्पताल प्रशासन को 25 जून तक रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए हैं. 

अस्पताल प्रशासन के अनुसार, जयपुर के चांदपोल बाजार इलाके में रहने वाले उत्तरप्रदेश निवासी मुबारिक (30) को अज्ञात जहर खाने और पेट संबंधी बीमारी के कारण एक जून को अस्पताल में भर्ती कराया गया. मरीज की जांच के लिये एक महिला चिकित्सक द्वारा खून लेने के दौरान मरीज ने हिंसक बर्ताव किया और उसने चिकित्सक के साथ मारपीट की. जब एक अन्य पुरूष चिकित्सक और मरीज के परिजनों के बीच बचाव करने की कोशिश की तो उसने उन पर भी हाथ उठा दिया.

अस्पताल के अधीक्षक डॉ. डीएस मीणा ने पीटीआई-भाषा को बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में संभवत: काट छांट की गयी है. मामले की जांच अस्पताल की अनुशासन समिति करेगी और अस्पताल प्रशासन अपनी रिपोर्ट राजस्थान मानवाधिकार आयोग को भी देगा. उन्होंने बताया कि मरीज की हालत ठीक है और उसे जल्द ही अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी.

 

मारपीट की यह घटना एक जून को ही घटित हुई थी लेकिन मामला सोमवार को सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने के बाद सामने आया. वीडियो में एक चिकित्सक एक वार्ड में भर्ती मरीजों के सामने एक मरीज को थप्पड़ मारता दिखाई दे रहा है. मामले का संज्ञान लेते हुए राजस्थान मानवाधिकार आयोग ने इसे एक गंभीर अपराध माना है जिसमें एक मरीज की अन्य मरीजों के सामने पिटाई की गई. इस संबंध में आयोग ने अस्पताल प्रशासन से 25 जून तक रिपोर्ट पेश करने को कहा है.