close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जयपुर: ABVP ने किया जनसंचार विभाग बंद करने का विरोध, प्रशासन के खिलाफ किया प्रदर्शन

एवीबीपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि विश्वविद्यालय प्रशासन के जनसंचार विभाग को बंद करने का निर्णय का लगातार विरोध किया जाएगा.

जयपुर: ABVP ने किया जनसंचार विभाग बंद करने का विरोध, प्रशासन के खिलाफ किया प्रदर्शन
छात्रसंघ चुनाव से पहले शक्ति प्रदर्शन जारी है. (प्रतीकात्मक फोटो)

अनुप शर्मा, जयपुर: प्रदेश में छात्र संघ के चुनाव के पहले छात्र संगठनों का शक्ति प्रदर्शन जारी है. इस दौरान छात्र संगठन संपर्क अभियान के साथ ही विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन भी कर रहे हैं.

छात्रसंघ चुनाव के पहले राजस्थान विश्वविद्यालय में एबीवीपी ने शनिवार को कुलपति कार्यालय पर प्रदर्शन किया गया. इस दौरान संगठन द्वारा विश्वविधालय प्रशासन के खिलाफ छात्र संगठन ने जमकर नारेबाजी की. इस दौरान जनसंचार विभाग को बंद करने के निर्णय का विरोध किया. 

एवीबीपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि विश्वविद्यालय प्रशासन के जनसंचार विभाग को बंद करने का निर्णय का लगातार विरोध किया जाएगा. इस दौरान मांग नहीं माने जाने पर प्रशासन के खिलाफ उग्र आंदोलन की चेतावनी दी.

लाइव टीवी देखें-:

आपको बता दें कि राजस्थान के सरकारी और निजी यूनिवर्सिटी के अलावा कॉलेजों में 19 अगस्त से इसकी प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. इस दौरान 27 अगस्त को छात्रसंघ का चुनाव होने जा रहा है. प्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग के घोषित चुनाव कार्यक्रम के अनुसार, चुनाव के अगले दिन 28 अगस्त को वोटिंग होगी.

माना जा रहा है कि छात्र संघ चुनाव के दौरान एबीवीपी और एनएसयूआई के बीच टक्कर हो सकती है. इसके साथ ही आम आदमी पार्टी के अलावा कई अन्य राजनीतिक दलों के छात्र संगठन अपने उम्मीदवार उतार सकते हैं.

प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में एवीबीपी और एनएसयूआई का काफी प्रभाव है. लेकिन शेखावाटी और बीकानेर अंचल में वामपंथी छात्र संगठन स्टूडेंटस फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) का भी अच्छा दबदबा है.