ABVP ने धूमधाम से मनाया 72वां स्थापना दिवस, बोले- जरूर करवाई जाएं UGC परीक्षाएं

राजस्थान यूनिवर्सिटी में आयोजित कार्यक्रम में एबीवीपी के प्रांत संगठन मंत्री अर्जुन तिवारी सहित बड़ी संख्या में एबीवीपी कार्यकर्ता मौजूद रहे. 

ABVP ने धूमधाम से मनाया 72वां स्थापना दिवस, बोले- जरूर करवाई जाएं UGC परीक्षाएं
परिषद की ओर से विवेकानंद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया.

जयपुर: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का आज 72वां स्थापना दिवस मनाया जा रहा है और स्थापना दिवस के मौके पर पूरे प्रदेश में एबीवीपी छात्र संगठन द्वारा कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं.

स्थापना दिवस के मौके पर राजस्थान विश्वविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से विवेकानंद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया. इसके साथ ही राजस्थान विश्वविद्यालय में पौधारोपण कार्यक्रम की आयोजित किया गया. एबीवीपी के 72वें स्थापना दिवस पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा 'एक छात्र एक वृक्ष' का संकल्प लिया गया है, जिसके तहत पूरे प्रदेश में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों द्वारा सभी कॉलेज और यूनिवर्सिटी में वृक्षारोपण किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें- UGC परीक्षाएं करवाए जाने को लेकर NSUI का प्रदर्शन, जलाई गाइड लाइन की प्रतियांं

राजस्थान यूनिवर्सिटी में आयोजित कार्यक्रम में एबीवीपी के प्रांत संगठन मंत्री अर्जुन तिवारी सहित बड़ी संख्या में एबीवीपी कार्यकर्ता मौजूद रहे. प्रांत संगठन मंत्री अर्जुन तिवारी ने कहा कि "स्थापना दिवस पर इस बार एबीवीपी की ओर से मानसून सीजन में वृक्षारोपण किया जाएगा, जिससे हरियाली बन सके." 

इसके साथ ही उच्च शिक्षा की परीक्षाओं को लेकर अर्जुन तिवारी ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा अर्जुन तिवारी ने कहा कि "विश्व की ऐसी बहुत सारी यूनिवर्सिटी हैं, जो प्रमोटी छात्रों को प्रवेश नहीं देती है लेकिन राज्य सरकार विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है इसलिए राज्य सरकार को चाहिए कि वह यूजीसी की गाइडलाइन का पालन करते हुए उच्च शिक्षा की परीक्षाएं आयोजित करवाएं.