राजस्थान: महिला अपराध को लेकर ABVP का गहलोत सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, कहा...

राजस्थान यूनिवर्सिटी में किए गए इस प्रदर्शन के दौरान एनएसयूआई (NSUI) छात्र नेता भी गेट पर पहुंचे और एबीवीपी के विरोध में प्रदर्शन करने लगे.

राजस्थान: महिला अपराध को लेकर ABVP का गहलोत सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, कहा...
राजस्थान विश्वविद्यालय में एबीवीपी के छात्रों ने सरकार के खिलफ प्रदर्शन किया.

ललित कुमार/जयपुर: राजस्थान में बढ़ती दुष्कर्म (Rape) की घटनाएं, महिला अत्याचारों और बढ़ती हत्या की वारदात के विरोध में गुरुवार को एबीवीपी (ABVP) ने राजस्थान यूनिवर्सिटी (Rajasthan University) में प्रदर्शन किया. परिषद कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदेश में महिलाओं को सुरक्षित माहौल मुहैया कराने की मांग की.

इसके साथ ही, घटनाओं में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग भी रखी. राजस्थान यूनिवर्सिटी में किए गए इस प्रदर्शन के दौरान एनएसयूआई (NSUI) छात्र नेता भी गेट पर पहुंचे और एबीवीपी के विरोध में प्रदर्शन करने लगे. इस दौरान दोनों ही छात्र संगठन कुछ देर के लिए आमने-सामने हुए. जिसके चलते थोड़ी देर के लिए तनाव का स्थिति बनी. लेकिन मोके पर मौजूद पुलिस ने छात्रों को अलग करवाया.

थोड़ी देर हंगामे के बाद एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने यूनिवर्सिटी के मुख्य गेट से बाहर निकलने की कोशिश की, जिसके चलते पुलिस ने एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया. इसके बाद एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने भी प्रदर्शन करते हुए यूनिवर्सिटी के गेट से बाहर निकलने का प्रयास किया. लेकिन पुलिस ने यूनिवर्सिटी के दोनों गेट बंद करके उनको अंदर ही रोक दिया.

इसके बाद एबीवीपी कार्यकर्ता वीसी सचिवालय के बाहर पहुंच कर प्रदर्शन करने लगे. थोड़ी देर वीसी सचिवालय पर प्रदर्शन करने के बाद एबीवीपी की ओर से राजस्थान यूनिवर्सिटी के कुलपति राजीव जैन को सरकार के नाम ज्ञापन सौंपा गया. बता दें कि राजस्थान में कानून-व्यवस्था और महिलाओं के साथ बढ़ते अपराध को लेकर बीजेपी भी अशोक गहलोत सरकार पर आक्रमक है.

राजस्थान बीजेपी से लेकर केंद्र स्तर तक के नेता गहलोत सरकार पर कानून-व्यवस्था को लेकर निशाना साध रहे हैं. उनका आरोप है कि राजस्थान में अपराधी बेलगाम हो गए हैं और पुलिस कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति कर रही है.