राजस्थान: ACB ने रिश्वत लेते हुए स्वास्थ्य विभाग के रजिस्ट्रार को किया Arrest

ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि चिकित्सा विभाग (सीफू) के रजिस्ट्रार आरोपी डा आदित्य अत्रे ने विभाग की कैन्टीन का बिल पास करने की एवज में परिवादी से 50,000 रूपये की रिश्वत की मांग की थी.

राजस्थान: ACB ने रिश्वत लेते हुए स्वास्थ्य विभाग के रजिस्ट्रार को किया Arrest
स्वास्थ्य विभाग का रजिस्ट्रार 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti- Corruption Bureau) ने सोमवार को जयपुर में दो अलग-अलग जगह कार्रवाई कर चिकित्सा विभाग (Health Department) के रजिस्ट्रार और निजी दलाल को कथित रिश्वतखोरी (Bribe) मामले में गिरफ्तार (Arrest) किया.

ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि चिकित्सा विभाग (सीफू) के रजिस्ट्रार आरोपी डा आदित्य अत्रे ने विभाग की कैन्टीन का बिल पास करने की एवज में परिवादी से 50,000 रूपये की रिश्वत की मांग की थी. उन्होंने बताया कि आरोपी डा अत्रे को सोमवार को परिवादी से 50,000 रुपए की कथित रिश्वत लेते रंगें हाथ गिरफ्तार किया गया.

ये भी पढ़ें-किराए का कमरा लेकर रह रही थी युवती, पेड़ से लटका मिला शव

 

आरोपी के घर पर तलाशी और जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि एक अन्य कार्रवाई में ब्यूरो ने केदारप्रसाद शर्मा को राजस्थान आवासन मंडल में मकान खरीदी मामले में नाम स्थानान्तरण करवाने की एवज में पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया. आरोपी ने दो हजार रुपये शिकायत के सत्यापन के दौरान लिए थे. उन्होंने बताया कि आरोपियों से रिश्वत की राशि बरामद कर ली गई है.

(इनपुट-भाषा)

ये भी पढ़ें-RAS officer की बहन को बंधक बनाकर उतारा मौत के घाट, डकैती की आशंका