जयपुर: ACB की बड़ी कार्रवाई, रिश्वत मामले में एक को किया गिरफ्तार

अधिकारी ने बताया कि दल ने आरोपी को उस समय गिरफ्तार किया जब वह कथित रिश्वत में ली गयी राशि परिवादी को लौटा रहा था.

जयपुर: ACB की बड़ी कार्रवाई, रिश्वत मामले में एक को किया गिरफ्तार
एसीबी ने रिश्वत लेते हुए एक शख्स को गिरफ्तार किया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुर: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) के एक दल ने बीकानेर के माध्यमिक शिक्षा निदेशालय के संयुक्त विधि परामर्शी को गुरुवार को कथित रिश्वत (Bribe) के एक मामले में गिरफ्तार किया. यह जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी. अधिकारी ने बताया कि दल ने आरोपी को उस समय गिरफ्तार किया जब वह कथित रिश्वत में ली गयी राशि परिवादी को लौटा रहा था. बीकानेर ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रजनीश पूनियां ने बताया कि परिवादी शिक्षा विभाग में शारीरिक शिक्षक के पद पर नियुक्त हुआ था.

उन्होंने बताया कि परिवादी के खिलाफ चार अपराधिक प्रकरण पूर्व से अदालत में विचाराधीन होने के कारण परिवादी का प्रकरण माध्यिमक शिक्षा निदेशालय में चल रहा था. उन्होंने बताया कि प्रकरण में परिवादी को नौकरी जाने का भय दिखाकर आरोपी संयुक्त विधि परामर्शी बद्री नारायण व्यास ने परिवादी के पक्ष में रिपोर्ट देने के लिये तीस हजार रुपए की कथित रिश्वत ली.

उन्होंने बताया कि हालांकि परिवादी का पक्ष निदेशालय में खारिज हो गया तो उसने अपने पैसे वापस मांगे. उन्होंने बताया कि ब्यूरो के दल ने गुरुवार को तीस हजार रूपए की कथित रिश्वत राशि परिवादी को वापस लौटाते वक्त आरोपी को गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि रिश्वत की राशि जब्त कर ली गई.

(इनपुट-भाषा)