जयपुर: ACB ने मुंबई पुलिस के SI और 3 कांस्टेबलों को घूस लेते किया गिरफ्तार

एसीबी ने योजनाबद्ध तरीके से कार्रवाई करते हुए सब इंस्पेक्टर समेत तीनों पुलिसकर्मियों को रंगे हाथों घूस लेते हुए दबोच लिया.  

 जयपुर: ACB ने मुंबई पुलिस के SI और 3 कांस्टेबलों को घूस लेते किया गिरफ्तार
घूस लेते 4 पुलिसकर्मी गिरफ्तार.

जयपुर: राजधानी जयपुर शहर में एसीबी की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मुंबई पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर और 3 कांस्टेबलों को ₹200000 की घूस लेते हुए रंगे हाथों दबोचा लिया. सब इंस्पेक्टर प्रशांत शिंदे ने यह घूस की रकम परिवादी के परिचित से मामले को रफा-दफा करने की एवज में मांगी थी.

एसीबी डीजी बीएल सोनी के मुताबिक, दबोचे गए चारों आरोपियों में सब इंस्पेक्टर प्रशांत शिंदे, कॉन्स्टेबल लक्ष्मण, कॉन्स्टेबल सुभाष पांडूनरके और सचिन गुंरगे हैं. चारों पुलिसकर्मी मुंबई के बोरीवली थाने में कार्यरत है. बीएल सोनी के मुताबिक, जयपुर निवासी आरोपी का मुंबई के बोरीवली थाने में धोखाधड़ी का मामला चल रहा था. मामले को लेकर के मुंबई पुलिस के बोरीवली थाने में कार्यरत सब इंस्पेक्टर और तीनों कॉन्स्टेबल जयपुर आए.

इस दौरान सब इंस्पेक्टर प्रशांत शिंदे ने परिवादी से मामले को रफा-दफा करने की एवज में ₹500000 की घूस मांगी थी. लेकिन यह सौदा ₹200000 में तय हुआ. रिश्वत मांगे जाने की शिकायत परिवादी के परिचित ने एसीबी में कर दी. एसीबी की टीम ने पूरे मामले का सत्यापन कराया. सत्यापन के दौरान पूरा मामला सच पाया गया. योजना के तहत आरोपी सब इंस्पेक्टर ने ₹100000 की रकम पहले ले ली और ₹100000 की रकम बाद में ली.

इसके बाद ₹200000 की रकम लेते हुए मंगलवार को जयपुर के भांकरोटा थाना इलाके में स्थित एक होटल में यह रिश्वत की राशि सब इंस्पेक्टर प्रशांत शिंदे और उसके 3 कांस्टेबलों की ओर से ली जा रही थी. इस दौरान एसीबी ने योजनाबद्ध तरीके से कार्रवाई करते हुए सब इंस्पेक्टर समेत तीनों पुलिसकर्मियों को रंगे हाथों घूस लेते हुए दबोच लिया.

बहरहाल, एसीबी की टीम चारों पुलिसकर्मियों को मुख्यालय लेकर आई है और उनसे पूछताछ कर रही है. इतना ही नहीं, कार्रवाई के दौरान एसीबी की टीम ने आरोपी सब इंस्पेक्टर के पास से ₹90000 की रकम भी बरामद की है.